Video: आदिवासी मां ने बच्चे को दो सौ रुपये में बेचा

Last Updated 05 May 2017 04:54:06 PM IST

त्रिपुरा में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसमें गरीबी से तंग एक आदिवासी महिला ने अपने दो साल के बेटे को महज दो सौ रुपये में बेच दिया. इससे पहले इस राज्य में 11 दिन के एक बच्चे को 7600 रूपये में बेचने की घटना सामने आयी थी.


आदिवासी मां ने बच्चे को दो सौ रुपये में बेचा.

जिलाधिकारी विकास सिंह ने बताया कि ढलाई जिले के जनजातीय बाहुल्य गंधशेरा सब डिवीजन के उल्तचेरा गांव की इस घटना की जांच की जा रही है. शुरुआती जांच में पता चला कि यह मामला गरीबी से जुड़ा हुआ नहीं है.  उन्होंने कहा हम घटना की पूरी जानकारी जुटा रहे हैं और जल्द ही सच्चाई सामने लायेंगे.
    
सूत्रों के अनुसार खन्जय रियांग की पत्नी रुनबती रियांग ने अपने बेटे सुनिजय को 13 अप्रैल को लखिपुर में मकुंभिरपरा के धन्साई रियांग को दो सौ रुपये में बेच दिया था.
        
बच्चे के पिता खंजय रियांग ने बताया कि उसका परिवार काफी गरीब और बुनियादी सुविधाओं से वंचित है, लेकिन वह अपनी पत्नी की हरकत से दुखी है. उसने बताया कि उसकी पत्नी ने उसे बताये बिना ही बेऔलाद दंपति को बेटे को बेच दिया.

देखें वीडियो-

उसने कहा, मुझे पता चला है कि उस परिवार की लाख कोशिशों के बाद भी सुनिजय खुश नहीं है. वह  हम लोगों के लिये लगातार रो रहा है.  हम उसे फिर से अपने पास लाना चाहते हैं, लेकिन हमारे पास उस दंपति को लौटाने के लिए पैसे नहीं हैं.     

विपक्ष के विधायक डी सी रंगख्वाल ने राज्य सरकार और प्रशासन पर निशाना साधा और कहा, हमने खुद पता किया है कि वह परिवार काफी गरीब और बुनियादी सुविधाओं से वंचित है, लेकिन प्रशासन इस घटना को लेकर संवेदनशील नहीं हैं.        

रंगख्वाल ने बताया कि दुमबर नगर के बाल विकास अधिकारी ने एविड हुसैन खंजय रियांग और धंसाई रियांग से एक दिन पहले मुलाकात की थी, लेकिन बच्चे को वापस उसके मां-बाप को दिलाने को लेकर कोई समाधान नहीं निकाल पाये थे.      

उल्लेखनीय है कि दो सप्ताह पहले एक आदिवासी महिला ने अपने पति का इलाज कराने के लिए ज्ञारह दिन के बच्चे को 7600 रूपये में बेच दिया था. यह घटना पश्चिम त्रिपुरा के खुवाई गांव की है, लेकिन प्रशासन उसके बच्चे को वापस दिलाने में कामयाब रहा था.

  

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment