भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपपत्र तीन दिन में दायर करें : कैप्टन अमरिंदर

Last Updated 20 Mar 2017 06:52:36 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें और भ्रष्ट लोगों के खिलाफ तीन दिनों के अंदर आरोपपत्र दायर करें.


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

उन्होंने चण्डीगढ़ में उपायुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों की बैठक में कहा, ‘भ्रष्ट लोगों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को नोटिस जारी करना चाहिए और शिकायत दर्ज करने के तीन दिनों के अंदर आरोपपत्र दायर करना चाहिए.’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अधिकारियों को सुनिश्चित करना चाहिए कि नियमों का कड़ाई से पालन हो. काम में तेजी लाने के लिए उन्हें डिजिटल बनना चाहिए और विलंब पर नजर रखनी चाहिए.’

सिंह ने उनसे निष्पक्ष रहने और तय प्रक्रिया का पालन करते हुए हर पक्ष को सुनने, अपने कनिष्ठ अधिकारियों के काम पर नजर रखने और अपने कायरें के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट करने के लिए कहा.



उन्होंने अधिकारियों से सभी कार्य दिवस पर सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक अपने कार्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा और यात्रा पर जाने की घोषणा वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर जारी करने को कहा.

उन्होंने कहा कि मिलने का समय तय किया जाना चाहिए और मिलने के लिए समय फोन पर या ऑनलाइन दिया जाना चाहिए और सभी आवेदनों को स्कैन कर कम्प्यूटर में रखना चाहिए.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment