अहमदाबाद हवाई अड्डे पर दो विमान आपस में टकराने से बाल-बाल बचे

Last Updated 25 Feb 2017 03:12:26 PM IST

दिल्ली जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान को अंतिम क्षण में उड़ान टालनी पडी क्योंकि हवाई पट्टी पर खरगोश होने की वजह से इंडिगो का एक विमान रनवे को खाली नहीं कर सका और इस तरह एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई.


(फाइल फोटो)

सूत्रों ने कहा, ‘यह घटना कल शाम की है, इसकी सूचना विमानन नियामक डीजीसीए को दे दी गई थी, जिसने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की इस उड़ान में 142 यात्री सवार थे. इंडिगो ने हालांकि अपने विमान में सवार यात्रियों की संख्या नहीं बताई है.
     
सूत्रों ने बताया, ‘अहमदाबाद से दिल्ली जानेवाले स्पाइसजेट के विमान एसजी 912 को इंडिगो विमान द्वारा रास्ता साफ करने तक प्रस्थान की अनुमति का इंतजार करने के लिए कहा गया. एक बार जब इंडिगो के पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को हवाई पट्टी को खाली करने की पुष्टि कर दी तब इस विमान को उड़ान के लिए अनुमति दे दी गई’.
     

उन्होंने बताया, ‘हालांकि, कुछ ही क्षण बाद कंट्रोलर ने देखा कि इंडिगो विमान अभी भी हवाईपट्टी पर रका हुआ है जिससे मजबूरन एटीसी को स्पाइस जेट विमान को रोकना पड़ा और पायलट को अंतिम क्षण में उड़ान रद्द करनी पड़ी’.
     
संपर्क करने पर स्पाइस जेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि रनवे पर अन्य विमान के खड़े होने की वजह से विमान को अंतिम क्षणों में उड़ान को रद्द करना पड़ा.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment