तमिलनाडु: विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

Last Updated 01 Dec 2016 11:31:58 AM IST

तिरूचिरापल्ली से करीब 40 किलोमीटर दूर मुरूगापट्टी में विस्फोटक बनाने वाली एक इकाई में गुरूवार को आग लगने से 10 लोगों की मौत होने की आशंका है जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं.


आग लगने से 10 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है. तीन दमकल इकाइयों और 10 एंबुलेंसों को काम पर लगाया गया है.
    
पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री की उत्पादन शाखाओं में से एक में आग लगने का सबसे पहले पता चला और जल्द ही यह अन्य जगहों पर भी फैल गई. आग लगने से हुए विस्फोट की आवाज से आस पास के इलाके के लोग घबरा गए और यह आवाज आग लगने के स्थल से दो किलोमीटर दूर भी सुनाई दी जिसके कारण अधिकारियों ने आथर रोड पर यातायात रोक दिया.


    
उन्होंने बताया कि इलाके में भारी बारिश के कारण बचाव अभियान में रकावटों का सामना करना पड़ा हालांकि आग को लगभग काबू में कर लिया गया है.
    
फैक्ट्री में 15 लघु इकाइयां हैं जिनमें पर्वतीय क्षेत्रों में कुओं को गहरा और चौड़ा करने के काम में आने वाला विस्फोटक बनाने का काम किया जाता है.
    
पुलिस ने बताया कि यह इकाई लाइसेंसधारी है और यह 25 से भी अधिक वर्षों से काम कर रही है.

पुलिस ने बताया कि इकाई से निकल रहे धुएं से दुर्गंध आ रही है और यह बहुत जहरीला है.
   
रसायन सात उप इकाइयां बना रही थीं. फैक्ट्री के अधिकारियों का दावा है कि जिस समय आग लगी, उस समय इकाई में 25 से 30 लोग काम कर रहे थे लेकिन स्थानीय लोगों ने बताया कि वहां करीब 50 लोग मौजूद थे.
   
पूरी फैक्ट्री की घेराबंदी कर दी गई है ताकि बचाव अभियान किया जा सके.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment