महबूबा ने नियंत्रणरेखा पर और व्यापारिक मार्ग खोलने की मांग की

Last Updated 28 Nov 2016 08:16:01 PM IST

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को नियंत्रणरेखा पर और व्यापारिक एवं यात्रा मार्ग खोलने की मांग की. उन्होंने उन युवकों के लिए नेपाल मार्ग को नियमित करने की मांग की जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे और अब जिंदगी नये सिरे से शुरू करने के लिए राज्य में लौटना चाहते हैं.


मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ भेंट के दौरान महबूबा ने दोनों तरफ के लोगों के बीच संपर्क सुगम बनाने के लिए नियंतण्ररेखा पर और व्यापारिक एवं यात्रा मार्ग खोलने की मांग की.
     
एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने उन युवकों के लिए नेपाल मार्ग को नियमित करने की भी मांग की जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे और अब जिंदगी नये सिरे से शुरू करने के लिए राज्य में लौटना चाहते हैं.
     
महबूबा ने प्रधानमंत्री की विकास परियोजना के शीघ्र क्रियान्वयन, अनुग्रहराशि योजना की समीक्षा और विशेष पुलिस अधिकारियों :एसपीओ: की मानद राशि में वृद्धि की मांग की.


     
रक्षामंत्री के साथ अपनी मुलाकात में महबूबा ने सेना के इस्तेमाल में आ रही जमीन के किराये तथा फायरिंग रेज से प्रभावित लोगों के मुआवजे की समीक्षा तथा प्रादेशिक सेना में राज्य से अधिकाधिक युवकों की भर्ती की मांग की.
     
बयान के अनुसार केंद्रीय मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को आासन दिया कि उनके द्वारा उठाये गए मुद्दों का शीघता से निस्तारण किया जाएगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment