ओड़िशा: कालाहांडी में माओवादियों ने दो व्यक्तियों की हत्या की

Last Updated 27 Oct 2016 01:37:38 PM IST

ओड़िशा के कालाहांडी जिले में संदिग्ध माओवादियों ने दो व्यक्तियों का अपहरण करने के बाद उनकी हत्या कर दी. इन दो व्यक्तियों में जिले के कटलंगा गांव का एक चौकीदार शामिल है.


(फाइल फोटो)

कालाहांडी के पुलिस अधीक्षक बृजेश रे ने बताया कि कटलंगा गांव निवासी चेमू हरिजन की नक्सलियों ने कथित तौर पर गला रेतकर हत्या कर दी. चेमू की मोटरसाइकिल भी पास से मिली जिसे जला दिया गया था.
   
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी तरह से सलपांग गांव के लालू नाइक का शव पास के जंगल क्षेत्र से मिला. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने संभवत: नाइक का गला रेतकर उसका शव जंगल में फेंक दिया था.
   
पुलिस ने चेमू की पत्नी के बयान के हवाले से कहा कि माओवादियों को संदेह था कि चेमू की सूचना ने पुलिस को गत 15 अक्तूबर को एक महिला नक्सली संगीता के ठिकाने तक पहुंचाने में मदद की.
   
चेमू की पत्नी ने पुलिस को बताया कि नक्सलियों ने उसके पति की पुलिस मुखबिर होने के संदेह में हत्या कर दी तथा उसका आधार कार्ड, राशन कार्ड, वोटर कार्ड और बैंक पासबुक भी ले गए.


   
चेमू और नाइक तीन गांवों से नक्सलियों द्वारा कथित तौर पर अपहृत किये गए आठ व्यक्तियों में शामिल थे.
   
छह व्यक्तियों को जहां मंगलवार रिहा कर दिया गया था, चेमू और लालू के शव आज मिले.
   
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटनाक्र म पर कड़ी नजर रखी जा रही है. हाई अलर्ट घोषित करके सीआरपीएफ, एसओजी और जिला पुलिस से अलर्ट रहने को कहा गया है.
   
पिछड़े कालाहांडी जिले के 13 ब्लाक में से माओवादी 10 में सक्रिय हैं. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment