उग्रवादियों की गोलीबारी में बाल-बाल बचे मणिपुर के मुख्यमंत्री

Last Updated 24 Oct 2016 02:50:52 PM IST

मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह सोमवार को संदिग्ध उग्रवादियों की गोलीबारी में बाल-बाल बच गये.


मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह (फाइल फोटो)

यह गोलीबारी उस समय की गयी जब वह उखरूल हेलीपैड पर अपने हेलीकॉप्टर से बाहर निकले.

सीआईडी अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री जिस समय हेलीकॉप्टर से उतर कर बाहर आए और सरकारी अधिकारी उनका अभिवादन कर रहे थे उस समय उग्रवादियों द्वारा की गयी गोलीबारी में मणिपुर राइफल का एक जवान घायल हो गया.
   
अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर ने तुरंत उड़ान भरी और चिनगई की ओर चला गया लेकिन विरोध प्रदर्शन के कारण दूर-दराज के गांव में इसे नहीं उतारा जा सका.
   
सूत्र ने बताया कि तब मुख्यमंत्री ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया और राज्य की राजधानी वापस लौट गये जहां पर उन्होंने कैबिनेट की एक आपात बैठक बुलायी.
   
उखरूल जिले के हुनफुंग और चिनगई गांव में मुख्यमंत्री के कई कार्यक्र म थे. हुनफुंग में इबोबी को एक बिजली सब स्टेशन के अलावा 100 बिस्तरों वाले उखरूल जिला अस्पताल का उद्घाटन करना था.

नागरिक समाज के संगठनों ने बंद का आह्वान किया था और हेलीपैड से हुनफुंग के तीन किलोमीटर लंबे मार्ग पर नाकेबंदी की थी. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने दो वाहनों में आग भी लगा दी.
   
पुलिस ने बताया कि सोमवार को तड़के, नवनिर्मित अस्पताल के समीप, उसके उद्घाटन से पहले इंडियन रिजर्व बटालियन के एक जवान को संदिग्ध उग्रवादियों के बम हमले में र्छे लग गए और वह घायल हो गया.
   
अधिकारी ने बताया कि अस्पताल पर दो बम छोड़े गए. पूरे इलाके में तनाव है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment