कश्मीर में हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का बेटा गिरफ्तार

Last Updated 22 Oct 2016 03:35:51 PM IST

हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के बड़े बेटे को जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. गिलानी के पुत्र श्रीनगर में एक सरकारी अस्पताल में चिकित्सक हैं.


हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का बेटा गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पारिवारिक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि नईम गिलानी को सुबह करीब 10 बजे तब गिरफ्तार किया गया, जब वह यहां हैदरपोरा स्थित अपने पिता और हुर्रियत के कट्टरपंथी नेता के निवास पर जा रहे थे.

एक पारिवारिक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, "नईम को घर के अंदर नहीं घुसने दिया गया और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया."

गिरफ्तारी शनिवार अपराह्न फोन के जरिए राष्ट्र को संबोधित करने के बड़े गिलानी के कार्यक्रम से पहले हुई है.

पुलिस ने बड़े गिलानी के परिजनों, मीडिया और आगंतुकों को उनके घर में प्रवेश पर रोक लगा दी है. सूत्र ने आगे कहा, "प्राधिकारियों ने सभी फोन संपर्क बंद करने के लिए उनके निवास पर जैमर्स भी लगा दिए हैं."

गिलानी गत आठ जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने के बाद से कश्मीर घाटी में आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे हैं. वे लगातार घर में नजरबंद हैं.



गिलानी मीरवाइज फारूक और यासिन मलिक समेत अन्य अलगाववादी नेताओं के साथ \'संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व\' के बैनर तले हर सप्ताह \'विरोध कैलेंडर\' जारी कर रहे हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गत अगस्त महीने के मध्य में नईम को बुलाया था और जांच एजेंसी ने उनसे कथित \'आतंकी कोष\' के बारे में आरंभिक पूछताछ की थी.

राज्य की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां कई अलगाववादी नेताओं, उनके कार्यकर्ताओं और सरकार की नजर में हिंसा भड़काने वालों को भी पकड़ रही है.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment