ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफा दिया

Last Updated 21 Oct 2016 10:23:55 PM IST

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री अतनु सब्यसाची नायक ने अस्पताल में अग्निकांड के मद्देनजर शुक्रवार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया.


ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री अतनु सब्यसाची नायक ने इस्तीफा दिया (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "स्वास्थ्य मंत्री ने मुझे त्यागपत्र भेजा है. उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है. मैंने इसे स्वीकार कर लिया है और इसे राज्यपाल के पास भेज दिया है."

नायक इंस्टीट्यट ऑफ मेडिकल साइंसेस और एसयूएम हॉस्पिटल के मालिक मनोज नायक के साथ कथित संपर्क के लिए दबाव में थे. एसयूएम अस्पताल में अग्निकांड में अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

अतनु की पत्नी नायक के एक कॉलेज में व्याख्याता हैं. नायक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

विपक्षी पार्टियां मुख्यमंत्री पर दबाव बना रही थीं कि एसयूएम अस्पताल के मालिक के साथ कथित संपर्को के लिए वह अतनु को बर्खास्त कर दें.

अतनु राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं की बिगड़ती दशा को लेकर काफी समय से निशाने पर रहे हैं.

पिछले वर्ष अगस्त में सरकार द्वारा कटक में संचालित शिशु भवन में 70 नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी. उसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अस्पताल का दौरा किया था.

उसके बाद अगस्त में ही दाना माझी का वीडियो सामने आया था, जब वह अपनी पत्नी का शव कंधे पर लेकन 10 किलोमीटर गया था, क्योंकि उसे कालाहांडी जिले में उसके गांव में एंबुलेंस देने से इंकार कर दिया गया था.

स्वास्थ्य विभाग की नाकामी एक बार फिर तब सामने आई थी, जब जापानी दिमागी बुखार में मल्कानगिरी जिले में 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी.

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment