आवारा कुत्तों के काटने से मृत महिला के परिजनों को 5 लाख रूपये की अनुग्रह राशि

Last Updated 25 Aug 2016 02:34:03 PM IST

केरल सरकार ने आवारा कुत्तों के काटने से मरने वाली 65 वर्षीय महिला के परिजनों को पांच लाख रूपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.


(फाइल फोटो)

साथ ही सरकार ने इस प्रकार के खतरों से निपटने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी दोहरायी है.    

राज्य के स्थानीय अधिकारी के टी जलील ने पत्रकारों को बताया कि राज्य कैबिनेट की बैठक में यह अनुग्रह राशि देने का निर्णय किया गया.    

उल्लेखनीय है कि पुल्लुविला इलाके में आवारा कुत्तों ने सिलुवामा नाम की महिला को बुरी तरह काट लिया था, जिसके बाद उसने उपचार के दौरान रविवार की रात को दम तोड़ दिया.   

जलील ने बताया कि इसके अलावा कैबिनेट ने इसी इलाके में कुत्तों के काटने से घायल एक अन्य महिला को 50,000 रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.  

उन्होंने बताया कि सरकार आवारा कुत्तों के खतरों से निपटने के लिए कदम उठाएगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए बंध्याकरण जैसे विभिन्न उपाय भी अपनाये जाएंगे.

आवारा कुत्तों के हमलों के मद्देनजर 22 अगस्त को मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने अधिकारियों को कुत्ते पकड़ने वाले प्रशिक्षित व्यक्तियों की मदद से आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए तुरंत कदम उठाने के निर्देश दिये थे.    

इसके अलावा मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक भी की गयी थी, जिसमें आवारा कुत्तों के खतरे वाले इलाकों में कुत्तों के बंध्याकरण के लिए विशेष शिविर आयोजित करने का भी निर्णय किया गया था.    

उल्लेखनीय है कि कोल्लम जिले में बुधवार को आवारा कुत्तों के झुंड ने एक चार वर्षीय लड़के के निचले जबड़े को बुरी तरह घायल कर दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment