नासिक: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी, तीन गिरफ्तार

Last Updated 23 Aug 2016 03:13:07 PM IST

नासिक के 22 वर्षीय युवक से विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर कथित तौर पर तीन लोगों ने चार लाख रूपया हड़प लिये.


(फाइल फोटो)

उन्होंने बाद में पीड़ित को ईरान भेजा लेकिन वहां उसे प्रताड़ित किया गया. पुलिस ने मंगलवार बताया कि इस सिलसिले में आरोपी शशि भूषण शरायू सिंह (36), धीरज कुमार उर्फ मनोजकुमार सिंह (23) और अभिलाष कोरदे (23) को गिरफ्तार किया गया है. 

उन्होंने बताया कि नासिक में पंचवटी के रहने वाले पीड़ित भूषण राजेन्द्र यादव एक नौकरी की तलाश में था और इसके लिये उसने ठाणो में कोपरी स्थित विदेश में नौकरी दिलाने वाली एक एजेंसी के कार्यालय से सम्पर्क किया. 

कंपनी के निदेशक शशि भूषण ने कथित तौर पर उसे दुबई में एक पेट्रोलियम जहाज पर प्रतिमाह 600 अमेरिकी डॉलर के वेतन पर नौकरी दिलाने का वादा किया. इसके लिए एसे 3.50 लाख रूपया देने और अपनी यात्रा का खर्च वहन करने को कहा गया. 

पीड़ित के पिता ने नासिक में अपनी जमीन बेची और रिश्तेदारों और दोस्तों से रूपया एकत्र किया.

पुलिस ने बताया कि शशि भूषण के निर्देशों पर युवक ने सात जुलाई 2015 को अरविंद गुप्ता के बेंगलूरू बैंक खाते में कथित तौर पर दो लाख रूपया जमा कराये.

बाद में कोरदे ने यादव को ईरान के वीजा सहित कुछ दस्तावेज दिये और ऐसे 80,000 रूपये के बराबर अमेरिकी डॉलर ईरान में एक एजेंट को देने को कहा .

शिकायत के आधार पर पुलिस ने बताया कि उसे बताया गया कि पेट्रोलियम जहाज ईरान में खड़ा है और वहां पहुंच जाने पर उसे नौकरी मिल जाएगी.

ईरान के बुशेहर हवाई अड्डे पर उसके उतरने पर उसे दो एजेंट मिले और आगामी प्रकिया के लिए उन्हें 1,200 अमेकिरी डॉलर दिये.

लेकिन उसे नौकरी देने के बजाय बुशेहर में एक कमरे में भारत से पहुंचे 25 अन्य के साथ एक कमरे में डाल दिया गया. उसे एक माह तक घटिया खाना दिया गया और फिर उसे एक मछली पकडने की एक नौका पर काम पर रख दिया गया जिसके लिये छह माह तक उसे वेतन नहीं दिया गया. 

यादव वहां से किसी तरह भाग निकला और फरवरी में भारत पहुंचकर जुलाई में ठाणो पुलिस में शिकायत दर्ज करायी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment