कश्मीर में मरने वालों की संख्या 44 पर पहुंची, 10 जिलों में लगा कर्फ्यू

Last Updated 22 Jul 2016 12:41:58 PM IST

कश्मीर घाटी में पिछले दिनों हुई झड़प में घायल हुए एक युवक की मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंच गयी है.




(फाइल फोटो)

शुक्रवार को होने वाली नमाज के दौरान भीड़ जुटने और इसके मद्देनजर कानून-व्यवस्था को खतरा होने की आशंका के चलते घाटी के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है.
  
अनंतनाग जिले के कोकरनाग क्षेत्र में झड़पों में घायल हुए इश्तियाक अहमद की सोउरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल में शुक्रवार सुबह मौत हो गई.
  
विगत आठ जुलाई को हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हो रही हैं.
  
युवक की शुक्रवार को हुई मौत के साथ मारे गए लोगों की संख्या 44 तक पहुंच गई है.

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हालांकि गुरूवार हिंसा की कोई घटना नहीं हुई, लेकिन शुक्रवार को ऐहतियाती तौर पर प्रशासन ने कश्मीर के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया.
  
अधिकारी ने कहा, ‘शुक्रवार की नमाज के दौरान बड़े पैमाने पर भीड़ जुटेगी जो आमतौर पर हिंसक प्रदर्शनों में बदल जाती है’.
  

स्कूलों को दोबारा खोले जाने के लिए अधिकारियों ने चार जिलों-बारामूला, बांदीपुरा, बडगांव और गांदरबल में गुरूवार को कर्फ्यू में ढील दी थी.
  
हालांकि इन जिलों में ज्यादातर स्कूल बंद ही रहे क्योंकि अभिभावकों ने सुरक्षा संबंधी चिंताओं के चलते बच्चों को स्कूल नहीं भेजा.
  
घाटी में मोबाइल टेलिफोन सेवा और मोबइल इंटरनेट सेवा शुक्रवार को चौदहवें दिन भी बंद रही. अलगाववादियों द्वारा प्रायोजित हड़ताल और कर्फ्यू के कारण यहां दो हफ्ते से जनजीवन ठप है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment