अरूणाचल प्रदेश में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या दस हुई, राहत कार्य जारी

Last Updated 02 Jul 2016 10:16:20 AM IST

अरूणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले के भालूकपोंग इलाके में आए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या दस हो गयी है। आज सुबह पांच और शव बरामद किए गए.


फाइल फोटो

पश्चिमी कामेंग के पुलिस अधीक्षक ए कोआन ने कहा कि बचाव अभियान कल शाम रोक दिया गया था और आज तड़के दोबारा शुरू किया गया। इसके बाद पांच शव बरामद किए गए.

उन्होंने कहा कि निकाले गए शवों की पहचान कर ली गयी है. मृतकों में पिंकी बोरो (40), मियाली छेत्री (40), निकी बोरो (10), ज्वाला छेत्री और नौ महीने की एंजेल लेनुआ शामिल हैं.
   
मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से कल पांच लोग मारे गए थे और चार अन्य घायल हो गए थे. घायलों को भालूकपोंग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.
   
एनडीआरएफ की एक टीम, आईटीबीपी कर्मी और स्थानीय लोग बचाव अभियान में लगे हैं.

राहत एवं मरम्मत कायों के लिए वित्तीय जरूरत की खातिर मुख्यमंत्री कालिखो पुल ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को उसके 30 लाख रपए के कोष का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया था.
   
उन्होंने साथ है कहा था कि मरम्मत कार्यों के लिए पश्चिम कामेंग के उपायुक्त के अधीन एक करोड़ रूपए की अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध करायी जाएगी.

 
एक आधिकारिक सूचना के अनुसार मूसलाधार बारिश से एक स्कूल की इमारत, सर्किट हाउस और चार सरकारी विभागों के भंडारगृहों को काफी क्षति पहुंची और स्थानीय पुलिस स्टेशन जलमग्न हो गया.
   
अरूणाचल प्रदेश में इस साल हुआ यह दूसरा बड़ा भूस्खलन है. गत 22 अप्रैल को चीन की सीमा से लगे तवांग जिले के फाम्ला इलाके में एक निजी होटल के निर्माण स्थल के पास मजदूरों के एक शिविर के भूस्खलन की चपेट में आने से 15 मजदूर और एक सुपरवाइजर की मौत हो गयी थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment