टीएनसीसी प्रमुख इलांगोवन ने इस्तीफा दिया

Last Updated 25 Jun 2016 04:07:58 PM IST

तमिलनाडु कांग्रेस समिति के अध्यक्ष ईवीकेएस इलांगोवन ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए नैतिक आधार पर शनिवार को इस्तीफा दे दिया.


(फाइल फोटो)

इलांगोवन के निकट सहयोगी और पार्टी पदाधिकारी शिवरमन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख ने चुनाव परिणाम उम्मीदों के अनुकूल नहीं होने के कारण 15 जून को ही इस्तीफा सौंप दिया था.’’
    
उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी के चुनावी प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया.’’
    
उन्होंने कहा कि इलांगोवन ने दिल्ली में पार्टी प्रमुख के कार्यालय में इस्तीफा सौंपा. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है.

शिवरमन ने कहा, ‘‘अभी तक उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है. हमें यह भी नहीं मालूम कि इस्तीफे की स्थिति के बारे में वे कब बताएंगे.’’

इलांगोवन हमेशा विवादों में रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और अब तमिल मनीला कांग्रेस के प्रमुख जीके वासन के अपने समर्थकों के साथ पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने पार्टी का नेतृत्व संभाला था.

तत्कालीन टीएनसीसी प्रमुख गनानादेसीकन ने पार्टी छोड़कर वासन का दामन थाम लिया था.
    
पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने द्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और 41 सीटों पर उसने अपने उम्मीदवार उतारे थे जिनमें से महज आठ पर पार्टी जीत हासिल कर पाई.

द्रमुक को 89 सीटें हासिल हुई थीं और वह मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment