नाबालिग बलात्कार : मामले को 'दबाने' के आरोप में ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज

Last Updated 06 May 2016 08:00:46 PM IST

तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में 16 वर्षीय छात्रा ने आरोप लगाया है कि पांच लोगों ने उसके साथ कथित रूप से 16 महीने तक लगातार बलात्कार किया, जिससे वह गर्भवती हो गई.


फाइल फोटो

गांव में पंचायत बुलाकर इस मामले का निपटारा करने की कोशिश की गयी, जहां आरोपियों ने मामले को दबाने के लिए पीड़िता को धन देने की पेशकश भी की. इस कथित बलात्कार से संबंधित मामले का \'\'निपटारा करने\'\' का प्रयास करने के लिए पंचायत आयोजित करने वाले 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
   
पुलिस निरीक्षक पी. सदैया ने बताया कि पीड़िता ने कल रात मदामारी थाने में शिकायत दर्ज करायी. उसने आरोप लगाया कि उसके पांच पड़ोसी जनवरी 2015 से धमकी देकर उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार कर रहे हैं.

बेल्लमपल्ली उपसंभाग के पुलिस उपाधीक्षक रमना रेड्डी ने बताया कि पीड़िता ने कहा कि उसने गांव के लोगों से भी बात की, जिन्होंने घटना को लेकर पंचायत बुलाई. एक आरोपी पीड़िता से विवाह करने के लिए आगे आया.

उन्होंने कहा, यहां तक कि \'\'मामला खत्म\'\' करने के लिए पांचों आरोपियों की ओर से पीड़िता को 2.5 लाख रूपए देने की भी पेशकश हुई. हालांकि उसने अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर शिकायत दर्ज करायी.

रेड्डी ने फोन पर पीटीआई से कहा, \'\'गांव के जिन लोगों ने पंचायत का आयोजन किया था उन्हें इसकी (बलात्कार) सूचना पुलिस को देनी चाहिए थी. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. इसलिए पंचायत आयोजित करने वाले 20 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 201 (साक्ष्य मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.\'\'

उन्होंने बताया कि नाबालिग को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही उसके गर्भवती होने के बारे में मालूम हो सकेगा.

निरीक्षक ने बताया कि बलात्कार के सिलसिले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हालांकि उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी या हिरासत में लिए जाने के संबंध में जानकारी देने से इनकार कर दिया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment