जयललिता ने की शुद्ध पेयजल योजना की शुरुआत

Last Updated 13 Feb 2016 07:42:39 PM IST

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ने शनिवार को शुद्ध पेयजल योजना की शुरुआत करते हुए कहा कि इस योजना के अंतर्गत लोगों को मुफ्त में प्रतिदिन बीस लीटर जल आपूर्ति की जायेगी.


तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता (फाइल फोटो)

सुश्री जयललिता ने चेन्नई में जारी बयान में कहा, ‘‘गरीब और पिछड़े लोगों तक शुद्ध पेयजल की पहुंच उपलब्ध कराने के लिये पेयजल योजना ‘अम्मा कुडीनीर थिट्टम’ की शुरुआत की गई. इस योजना के तहत उन लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा जो निजी कंपनियों से पानी नहीं खरीद सकते हैं.’’

उन्होंने कहा कि योजना के पहले चरण के दौरान ग्रेटर चेन्नई के अंदर सौ स्थानों को चिनित किया जायेगा जहां जल आपूर्ति केन्द्र लगाये जायेगे. इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक परिवार को मुफ्त में बीस लीटर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा.

उन्होंने कहा कि इस योजना के बारे में जनता की प्रतिक्रिया और सुझाव पर और अधिक जल आपूर्ति केन्द्र स्थापित किये जायेगे और लाभुकों के लिये स्मार्ट कार्ड भी जारी किये जायेंगे.

सुश्री जयललिता ने उम्मीद जताई कि इस योजना से गरीब लोगों की पहुंच शुद्ध पेयजल तक हो सकेगी. उन्होंने कहा कि पिछले लगभग दो महीने के दौरान राज्य के विभिन्न स्थानों पर सात हजार तीन सौ चौबीस करोड़ रुपये की लागत से 41 पेयजल योजना शुरु की गई है एवं छह हजार छह सौ दो करोड़ रुपये की लागत से 69 और पेयजल परियोजनाएं शुरु की जायेंगी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment