कश्मीर घाटी में एक बार फिर गिरा पारा

Last Updated 08 Feb 2016 02:02:44 PM IST

श्रीनगर में एक बार फिर न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया. घाटी और लद्दाख क्षेत्र में शीतलहर का असर देखने को मिला जबकि कुछ इलाकों में धूप भी खिली.


कश्मीर घाटी में एक बार फिर गिरा पारा

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में सोमवार को न्यूनतम तापमान रविवार की तुलना में तीन डिग्री कम शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. रविवार को यहां न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस था.

दक्षिण के पहाड़ी सैरगाह क्षेत्र पहलगाम में न्यूनतम तापमान रविवार की तुलना में सोमवार को चार डिग्री कम शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. रविवार को यहां न्यूनतम तापमान 0.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के मशहूर स्की रिसार्ट गुलमर्ग में भी पारा गिरकर सोमवार को शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया. रविवार को यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा था.

काजीकुंड में तापमान रविवार की तरह 0.2 डिग्री सेल्सियस ही रहा.

अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.7 डिग्री नीचे रहा. रविवार को यहां न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

उन्होंने बताया कि कोकरनाग में न्यूनतम तापमान दो डिग्री की गिरावट के साथ 0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लद्दाख क्षेत्र के करगिल शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से 7.2 डिग्री नीचे रहा.

अधिकारी ने बताया कि करगिल जम्मू कश्मीर का सबसे ठंडा इलाका रहा. लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 8.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

उन्होंने बताया कि 10 फरवरी के बाद कुछ ऊपरी इलाकों में हल्के हिमपात की संभावना है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment