कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच भीषण झड़प

Last Updated 05 Feb 2016 10:03:01 PM IST

उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिले के हाजन इलाके में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच भीषण संघर्ष हुआ.


कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प.

स्थानीय लोग सुरक्षाबलों के साथ गुरुवार दिन भर चली मुठभेड में मारे गए तीन आतंकवादियों के शव को सौंपने की मांग कर रहे थे. महिलाओ और युवकों के साथ सैकड़ों लोग हाजन के मुख्य चौराहे पर जमा होकर आतंकवादियों के शवों की मांग करने लगे. हालांकि इन आतंकवादियों की अभी पहचान नहीं हो सकी है.
 
प्रदर्शनकारियों ने आजादी समर्थक नारे लगाते हुए मुख्य चौक को अवरुद्ध कर दिया जिससे यातायात प्रभवित रहा. सुरक्षा बलों और राज्य पुलिसकर्मियों ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया.
 
\"\"बाद में प्रदर्शनकारी हाजन के जामिया मस्जिद के पास एकात्रित होकर प्रदर्शन करने लगे और सुरक्षाबलों से मुठभेड में मारे गए आतंकवादियों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए स्थानीय औकाफ को सौंपने की मांग करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी की अगर उनकी मांगे नहीं मानी गयी तो वह वहां डटे रहेंगे.
 
आसपास के क्षेत्रों में झड़प फैलने के बाद सुरक्षाबलों को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा.
      
इस बीच विरोध प्रदर्शन के कारण हाजन के मुख्य शहर तथा खोस मोहल्ला और आसपास के इलाकों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. सड़कों पर यातायात और सरकारी कार्यालयों तथा बैकों में कामकाज भी प्रभावित रहा. श्रीनगर-बांदीपुरा सड़क पर यातायात सामान्य रहा.

राष्ट्रीय रायफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल ने खोस मोहल्ला में कल दिन भर चले एक मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए थे. सुरक्षा बलों के इस अभियान में कथित तौर पर दो मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए जहां आतंकवादियों छिपे हुए थे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment