हफ्ते भर में बिक गईं बापू से संबंधित किताबें 2.5 लाख रूपये में

Last Updated 05 Feb 2016 01:51:12 PM IST

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मुंबई में आयोजित एक सप्ताह की ‘प्रदर्शनी सह सेल’ में, बापू द्वारा लिखी गई और बापू पर लिखी गई किताबों की करीब 2.5 लाख रूपये में बिक्री हुई.


फाइल फोटो

इस प्रदर्शनी सह सेल के आयोजक बॉम्बे सवरेदय मंडल के टीआरके सोमैया ने बताया ‘वेबसाइट पर लोगों की प्रतिक्रिया से हमें विास हो गया कि बापू की लिखी और बापू पर लिखी किताबें पढ़ने के बाद कई लोगों ने सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलने का फैसला किया.. ये लोग गांधी के दर्शन को अपने जीवन में उतारते हुए नैतिकता को बनाए रखने के लिए प्रयासरत हैं जो समय की मांग है.’
   
हुतात्मा चौक और नाना चौक स्थित गांधी बुक सेंटर पर 27 जनवरी से तीन फरवरी के बीच आयोजित की गयी प्रदर्शनी में महात्मा गांधी, विनोवा भावे और सवरेदय आंदोलन से संबंधित करीब 2.5 लाख रूपए मूल्य की पुस्तकों की बिक्री हुई. ये पुस्तकें अंग्रेजी, हिंदी, मराठी और गुजराती भाषा में हैं.

सोमैया ने बताया कि प्रदर्शनी के दौरान ‘एन ऑटोग्राफी’, ‘टॉक्स ऑन द् गीता’ और ‘सेलेक्टेड वर्क्‍स ऑफ महात्मा गांधी’ सबसे ज्यादा बिकने वाली पुस्तकें थी. ज्यादातर आगंतुक युवा थे और अधिकतर लोगों ने इस तरह की प्रदर्शनियों के आयोजन पूरे साल अलग अलग स्थानों पर करने का अनुरोध किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment