हिमाचल प्रदेश विधानसभा में हंगामा

Last Updated 01 Dec 2015 03:52:44 PM IST

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने राज्य में विकास कार्यों पर चर्चा करने के लिए सदन के निर्धारित कामों को स्थगित करने की मांग करते हुए मंगलवार को हंगामा किया.


हिमाचल प्रदेश विधानसभा में हंगामा (फाइल फोटो)

प्रश्नकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी सदस्य रवींद्र सिंह रवि ने अध्यक्ष बृज बिहारी लाल से सदन के नियम 67 के तहत विकास कार्य के मुद्दे पर चर्चा के लिए की गई स्थगन प्रस्ताव की मांग की स्थिति के बारे में पूछा.

अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मामले पर विचार कर रहे है और उन्होंने इस मुद्दे पर राज्य को भी लिखा है.

संसदीय कार्य मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसी अन्य नियम के तहत इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन भाजपा ने श्री अग्निहोत्री के इस प्रस्ताव का जोरदार विरोध किया, जिसके बाद दोनों पक्ष के सदस्यों ने शोरगुल शुरु कर दिया. हंगामा बढ़ने पर अध्यक्ष ने दस मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

सदन के फिर से शुरु होने पर विपक्ष ने शांतिपूर्ण तरीके से कार्यवाही में भाग लिया. इससे पहले मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विपक्ष को कल जरावर स्टेडियम में विरोध रैली निकालने की अनुमति दे दी लेकिन कहा कि भविष्य में विधानसभा की कार्यवाही के दौरान ऐसी रैली की इजाजत नहीं दी जाएगी क्योंकि लाउड स्पीकर से सदन की कार्यवाही बाधित होती है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment