VHP ने गरबा में मुसलमानों के प्रवेश पर पाबंदी की मांग की

Last Updated 13 Oct 2015 10:23:49 PM IST

विश्व हिन्दू परिषद ने गरबा में मुसलमानो के प्रवेश पर पाबंदी की मांग करते हुए "हिन्दू मात्र प्रवेश के पात्र" जैसे नारे के साथ कई ठिकानो पर पॉस्टर्स लगाए.


VHP ने गरबा में मुसलमानों के प्रवेश पर पाबंदी की मांग की.

एक तरफ पूरे देश में माँ शक्ति की आरधना के पर्व नवरात्रि की मंगलवार से शुरुआत हो चुकी है तो दूसरी तरफ गुजरात में गरबा और डांडिया में मुस्लिम युवको के प्रवेश के ऊपर पाबंदी लगाने विश्व हिन्दू परिषद् सडको पर उतर चुकी है.

अहमदाबाद में आयोजित दांडिया के ठिकानों पर वीएचपी ने आज विरोध प्रदर्शन किया और पॉस्टर्स लगाए.  इन पॉस्टर्स के जरिये VHP ने मुस्लिम समुदाय के लोगो को गरबा में प्रवेश पर पाबंदी की मांग की है.

\"\"\"\"वीएचपी के मुताबिक गरबा स्थलो तिलक लगाकर जाने वालो को ही प्रवेश देने की मांग रखी गई है. "हिन्दू मात्र प्रवेश के पात्र" जैसे नारे भी इन पॉस्टर्स पर लिखे गए है.

गुजराती में लिखे गए इन पॉस्टर्स में यब भी लिखा है की हिन्दुओ को काफिर कहने वाले और मूर्ति पूजा में यकींन नहीं रखने वालो को प्रवेश क्यों?

गौरतलब है की वीएचपी की गुजरात इकाई पहले ही इस बात का ऐलान कर चुकी है की इस बार मुसलमानों को गरबा में प्रवेश न दिया जाए.

21 अक्टूबर तक गुजरात में पुरे उत्साह के साथ इस पर्व को मनाया जाएगा ऐसे में वीएचपी के कड़े रुख के बाद किसी भी तरह की संघर्ष की स्थिति पैदा न हो उसके लिए पुलिस प्रशाशन और गरबा आयोजक भी काफी चिंता में हैं.

 

दीक्षित सोनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment