हिंदूवादी संगठन का फरमान गरबा से दूर रहें मुसलमान

Last Updated 04 Oct 2015 05:07:43 AM IST

गुजरात में एक गुमनाम से नवगठित हिंदूवादी संगठन ने फरमान जारी करते हुए कहा कि मुसलमान गरबा से दूर रहें.


गुजरात में हिंदूवादी संगठन का फरमान गरबा से दूर रहें मुसलमान

गुजरात में एक गुमनाम से नवगठित हिंदूवादी संगठन ने आगामी नवरात्रि में कच्छ के मांडवी क्षेत्र में गरबा आयोजनों के दौरान मुस्लिम धर्मावलंबियों के प्रवेश पर एक बार फिर रोक लगाने तथा इनमें आने वालों के लिए गौमूत्र के छिड़काव और माथे पर तिलक लगाने जैसी बातें अनिवार्य करने का एलान किया है.

लगभग एक साल पहले गठित हिंदू संगठन युवा मोर्चा के संस्थापक रघुवीर सिंह जाड़ेजा ने कहा कि इस तरह की रोक पिछले साल से ही लागू है पर इस बार इसे और कड़े ढंग से लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह कदम कथित लव जेहाद के बढते मामलों पर लगाम कसने के लिए उठाया गया है.

ज्ञातव्य है कि समुद्र के किनारे बसे मांडवी में खास तरह के समुद्री जहाज के निर्माण के वर्षों पुराने कारोबार से जुडे मुस्लिम समुदाय की खासी आबादी है. सूत्रों ने बताया कि संगठन शहर के सभी प्रमुख छह गरबा मंडलों के अलावा अन्य छोटे बडे आयोजनों पर भी निगरानी रखने की तैयारी कर रहा है.

उधर स्थानीय नौका निर्माण कारोबार से जुडे स्थानीय मुस्लिम नेता आजम आंगडिया ने इस पर अफसोस जताते हुए इसे सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाडने के लिए जानबूझ कर किया जा रहा एक प्रयास करार दिया.

ज्ञातव्य है कि पिछले साल भी राज्य में गरबा से मुस्लिमों को दूर रखने के लिए कई संगठनों और यहां तक की गरबा मंडलों ने खुल कर बयान दिये थे.

उनका आरोप था कि नौ दिनों के इन आयोजनों में आने वाले मुस्लिम युवक हिन्दू युवतियों से नजदीकी बढा कर उन्हें भगा ले जाते हैं. गरबा संबंधी एक विवादास्पद बयान के चलते एक मुस्लिम धर्मगुरू को पिछले साल जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment