अहमदाबाद में रथयात्रा से पहले एक व्यक्ति 49 देसी बमों के साथ गिरफ्तार

Last Updated 03 Jun 2015 10:40:31 PM IST

अहमदाबाद में 18 जुलाई को निर्धारित रथयात्रा को देखते हुए शहर के बाहरी इलाकों में देर रात चलाए जा रहे तलाशी अभियानों के दौरान एक व्यक्ति को 49 देसी बमों के साथ गिरफ्तार किया गया.


रथयात्रा से पहले एक व्यक्ति 49 देसी बमों के साथ गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि बम शहर के कई इलाकों से होकर गुजरने वाली रथयात्रा में खलल डालने के लिए नहीं बने थे.

पुलिस उपायुक्त-अपराध दीपन भद्रन के अनुसार पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि पिछली देर रात एक व्यक्ति देसी बमों को लेकर नरोल क्षेत्र से गुजरेगा.

उन्होंने पत्रकारों को बताया, ‘‘इस सूचना के आधार पर तलाशी अभियान के दौरान 20 वर्षीय मोहम्मद इरफान फकीर को तड़के रोका गया. उस समय वह नरोल इलाके में अपने घर की ओर जा रहा था. उसके बैग से हाथ से बने 49 देसी बम बरामद किए गए.’’

बमों को बरामद करने के बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ते और फॉरेंसिक विशेषज्ञों को सूचना दी. उसके बाद बम निरोधक दस्ते ने बमों को निरस्त कर दिया और फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने बमों की प्रारंभिक जांच की.

पूछताछ में फकीर ने बताया कि उसे यह बम उत्तर प्रदेश के निवासी अल्ताफ ने दिए थे.

अल्ताफ पुलिस की पकड़ से बाहर है और जांच में पुलिस ने पाया कि यह बम रथयात्रा में खलल के लिए नहीं थे.

फकीर को विस्फोटक पदार्थ कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस को बमों के बारे में फॉरेंसिक विभाग की रिपोर्ट का इंतजार है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment