वाटर पार्क के महिला चेंजिंग रूम में मिला खुफिया कैमरा, तीन गिरफ्तार

Last Updated 28 Apr 2015 10:21:36 AM IST

कोलकाता के सबसे बड़े वाटर पार्क ‘एक्वाटिका’ के महिला चेंजिंग रूम में खुफिया सीसीटीवी कैमरा लगे होने का मामला सामने आया है.


(फाइल फोटो)

मामले में ‘एक्वाटिका’ के प्रबंधक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दक्षिणी चौबीस परगना जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिन्हा ने बताया कि ये गिरफ्तारियां रविवार रात की गईं. इससे पहले दिन में वाटर पार्क आने वाली और चेंजिंग रूम का इस्तेमाल करने वाली कुछ महिलाओं ने इस बारे में शिकायत की थी.

उन्होंने बताया कि चेंजिंग रूम और पार्क के विभिन्न हिस्सों में लगे सीसीटीवी कैमरों को जब्त कर लिया गया है.

एक्वाटिका के सीईओ मंशु टंडन ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. लेकिन ‘‘हम यह बताना चाहते हैं कि जैसा कि कहा जा रहा है किसी तरह से भी निजता का उल्लंघन नहीं किया गया है क्योंकि सीसीटीवी महिलाओं के चेंजिंग रूम में नहीं लगे थे.’’

उन्होंने कहा कि पार्क में महिलाओं और पुरूषों के लिए दो अलग-अलग लॉकर्स और अलग-अलग चेंजिंग रूम हैं. हालांकि पार्क के अधिकारियों ने पुरूषों के लिए बने लॉकर्स और चेंजिंग रूम को बदलकर महिलाओं के लिए कर दिया था क्योंकि महिलाओं के चेंजिंग रूम और लॉकर्स रूम में पुनर्निर्माण का काम चल रहा है.

उन्होंने बताया कि पुरूषों के लिए बने लॉकर्स रूम में सीसीटीवी कैमरे लगे थे और जब इस रूम को महिलाओं के लिए तय कर दिया गया तब भी ये कैमरे चलते रहे क्योंकि कर्मचारी इन्हें बंद करना भूल गए थे.

टंडन ने कहा कि सीसीटीवी कैमरा करीब डेढ़ घंटे तक चलता रहा लेकिन जब यह बात सामने आई तो इसे बंद कर दिया गया.

यह घटना, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा गोवा के फैब इंडिया शोरूम के चेंजिंग रूम में सीसीटीवी कैमरा लगे होने की शिकायत किए जाने की घटना के कुछ ही दिन बाद हुई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment