पंचायत ने सुनाई प्यार की सजा, प्रेमिका को घोड़ी बना प्रेमी को बैठाकर गांव में घुमाया

Last Updated 25 Apr 2015 09:55:52 AM IST

गुजरात में एक प्रेमी जोड़े को प्यार करने के लिए सरेआम अपमानित करने का मामला सामने आया है.


पंचायत ने सुनाई प्यार की सजा

दोनों को भरी पंचायत में सबके सामने उठक-बैठक लगवाई गई और लड़की को घोड़ी बनाकर उस पर लड़के को बैठाकर घुमाया गया.

यह घटना गुजरात के छोटा उदयपुर जिले की है. यहां एक आदिवासी ग्राम सरपंच ने कुछ हफ्ते पहले घर से भागे 18 साल के एक स्थानीय लड़के और 17 साल की एक लड़की के साथ सरेआम दुर्व्‍यवहार किया.

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि छोटा उदयपुर जिले के आदिवासी बहुल देवलिया गांव में 15 दिन पहले की इस घटना का खुलासा गुरुवार को हुआ, जब इसका वीडिया सामने आया.

छोटा उदयपुर के पुलिस इंस्पेक्टर आर एस बारिया ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि वीडियो में गांव का सरपंच सोनियाभाई राथवा लड़के और लड़की से वहां मौजूद तमाम लोगों के सामने उठक-बैठक लगवा रहा है. वहां कुछ आदिवासी नेता भी मौजूद थे, जिन्होंने पंचों की भूमिका निभाई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक ही गांव के लड़का और लड़की कुछ सप्ताह पहले घर से भाग गए थे. दोनों को उनके माता पिता ने ढूंढ निकाला और वापस लाए. बाद में सरपंच और अन्य स्थानीय नेताओं ने 15 दिन पहले इन दोनों को सबक सिखाने के लिए एक सभा बुलाई.

इस सभा में राथवा ने लड़के और लड़की को एक दूसरे का कान पकड़कर उठक-बैठक लगाने को कहा और फिर लड़के को कथित रूप से लड़की की पीठ पर बिठाकर उसे गांव का चक्कर लगाने को कहा.

आरोप है कि वहां मौजूद लोगों ने लड़के और लड़की की पिटाई भी की. सरपंच ने लड़की के अभिभावकों से 5,000 और लड़के के अभिभावकों से 10,000 रूपए जुर्माना भी वसूल किया.

वीडियो सामने आने के बाद रथवा सहित 12 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई और लड़की की मां की शिकायत पर उनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया. सरपंच की तलाश जारी है, जो मामला दर्ज होने की जानकारी होने पर फरार हो गया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment