धोखाधड़ी के आरोप में जीटीए प्रधान सहित ग्यारह गिरफ्तार

Last Updated 05 Mar 2015 05:25:53 AM IST

धोखाधड़ी के एक मामले में सिलिगुड़ी के एक होटल से पुलिस ने तीन मार्च की रात को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता सहित ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया.


धोखाधड़ी के आरोप में जीटीए प्रधान सहित ग्यारह गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में जीटीए (गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन) के चेयरमैन व कार्शियांग गोजमो अध्यक्ष प्रदीप प्रधान सहित जीटीए के दो सदस्य शामिल हैं. प्रदीप प्रधान गोजमो के उपाध्यक्ष भी हैं.

सिलिगुड़ी अदालत ने बुधवार को इस मामले में प्रदीप प्रधान सहित आठ लोगों को 14 दिन तथा दो लोगों को पांच दिन के जेल हिरासत में भेज दिया है. जलपाईगुड़ी निवासी रवि कीर्त्तनिया ने 3 मार्च की रात को प्रधाननगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी.

प्राथमिकी में हाल ही में उन्होंने कई लोगों के साथ प्राचीन मुद्रा खरीदने को लेकर बातचीत हुई. बातचीत के बाच हुए सौदे में उन्होंने पचास हजार पेशगी भी दे दी.

थाने में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक मंगलवार रात को प्राचीन मुद्रा दिया जाना था. मुद्रा प्राप्त करने के लिए रवि कीर्त्तनिया एक मुद्रा विशेषज्ञ के साथ दार्जिलिंग मोड़ के निकट  एक होटल में 3 मार्च की रात पहुंचे.

मुद्रा मिल गयी और जब मुद्रा विशेषज्ञ ने जांच की तो पता चला कि वह प्राचीन मुद्रा नहीं है. विशेषज्ञ ने यह भी बताया कि ईस्ट इंडिया कंपनी की मुहर लगी मुद्रा तांबे की भी नहीं थी. मुद्रा पीतल की थी और उस पर ईस्ट इंडिया कंपनी की मुहर भी हाल की लगी हुई थी.

इस धोखाधड़ी की घटना के बात रवि कीर्त्तनिया ने थाने में प्राथमिकी दर्ज की और उन्होंने पुलिस को बताया कि जिन लोगों ने धोखाधड़ी की वे होटल में मौजूद हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment