उद्धव और खड़से के बीच तेज हुआ वाकयुद्ध

Last Updated 26 Nov 2014 05:01:05 AM IST

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी शिवसेना के बीच वाकयुद्ध बढ़ गया जब राज्य के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर ‘गैर किसान’ पृष्ठभूमि लेकर उनकी टिप्पणी की.


शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

खड़से ने कहा, ‘‘मुझे किसी से कोई सबक लेने की जरूरत नहीं है. जो लोग नहीं जानते कि मूंगफली जमीन अंदर पैदा होती या जमीन के ऊपर, उन्हें मुझे पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए. जिन लोगों ने खेत नहीं देखे वे हमें सलाह दे रहे हैं. मैं खुद एक किसान हूं.’’

कल खड़से की ओर से किसानों के संदर्भ में दिए एक विवादास्पद बयान को लेकर उद्धव ने उन पर निशाना साधा था.

उद्धव ने खड़से के आज के बयान पर कहा कि मुंबई में रहने वाले ठाकरे परिवार की गैर कृषि पृष्ठभूमि पर टिप्पणी करके भाजपा के यह नेता राकांपा प्रमुख शरद पवार की नकल कर रहे हैं.
खड़से ने कल कहा था, ‘‘यदि उनके (किसानों) पास मोबाइल बिलों को चुकाने के लिए धन है तो उनके पास अपने बिजली के बिलों को चुकाने के लिए धन क्यों नहीं है.

उन्हें अपने बिल एवं कर्ज चुकाने की आदत बनानी चाहिए.’’ यह बात उन्होंने विदर्भ क्षेत्र के अकोला में संवाददाता सम्मेलन में कही. विदर्भ क्षेत्र किसानों की आत्महत्या के कारण पिछले कुछ सालों से सुर्खियों में है.

इस बयान की कड़ी निंदा करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि भाजपा के मंत्री पूर्ववर्ती कांगेस.राकांपा सरकार में अपने समकक्षों की नकल कर रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment