जम्मू-कश्मीर में जाड़ा बढ़ा

Last Updated 24 Nov 2014 05:59:05 PM IST

जम्मू-कश्मीर में सर्दी का असर बढ़ने से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर और लेह तथा लद्दाख में रातें बहुत सर्द हो गई हैं.


जम्मू-कश्मीर में जाड़ा बढ़ा (फाइल)

रविवार की रात यहां इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही और लेह सबसे ठंडा इलाका रहा.

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर में तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. यह तापमान बीती रात के तापमान से 0.2 डिग्री सेल्सियस कम था.

उन्होंने कहा कि यह इस मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात थी.

लेह में न्यूनतम तापमान लगभग तीन डिग्री गिरकर शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे जाकर थमा. जबकि इससे पिछली रात को यह तापमान शून्य से 9.3 डिग्री सेल्सियस नीचे था.

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती शहर में यह इन सर्दियों में अब तक रात का सबसे कम तापमान रहा. यह शहर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा.

उन्होंने कहा कि लद्दाख क्षेत्र के ही कारगिल में तापमान शून्य से 10.5 डिग्री नीचे रहा जबकि इससे पिछली रात का तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे था.

सालाना अमरनाथ यात्रा में आधार शिविर बनाए जाने वाले पहलगाम में तापमान शून्य से 4.4 डिग्री पर रुका. इससे पहले शनिवार रात को तापमान शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस नीचे था.
    
मशहूर स्कीइंग रिजॉर्ट गुलमर्ग में तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा. इससे पिछली रात का तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे था.

दक्षिणी कश्मीर के काज़ीगुंड में तापमान शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment