घर तक खोद डाला लेकिन लापता नरपिंदर कौर का कोई सुराग नहीं

Last Updated 17 Sep 2014 05:42:17 PM IST

पंजाब पुलिस ने छह साल से लापता एक लड़की की तलाश में देश का कोना-कोना ही नहीं उसके घर की मिट्टी तक छान डाला बावजूद उसका कोई सुराग नहीं मिला.


गुमशुदा लड़की(फाइल)

जाब पुलिस ने मोगा से पिछले करीब छह साल से गायब एक लड़की नरपिंदर कौर की तलाश के लिए देश का कोना-कोना छान मारा और यहां तक कि उसका घर तक खोद डाला लेकिन उसे अभी तक इसका कोई सुराग नहीं मिला है.
     
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मोगा पुलिस को 16 अक्तूबर को इस मामले में अपनी रिपोर्ट देने को कहा है ऐसे में न्यायालय का यह आदेश पुलिस के सिरदर्द बन गया है.

इसके चलते लड़की की खोज के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान सहित लगभग सभी राज्यों में हाथ-पांव मार चुकी पुलिस को जब कोई और विकल्प नजर नहीं आया तो उसने निचली अदालत के अनुमति लेकर पिछले तीन दिनों में उसका घर ही खोद डाला लेकिन इसमें भी उसे नाकामी ही हाथ लगी.
     
पुलिस को संदेह था कि कहीं लड़की के अभिभावकों ने ही तो बेटी की हत्या कर शव घर में नहीं दफना दिया है लेकिन यह आशंका भी बेकार साबित हुई.


    
उल्लेखनीय है कि नरपिंदर कौर 15 दिसम्बर 2008 को अपने घर से दवाई लेने के लिए निकली थी लेकिन कभी वापिस नहीं लौटी. उसके पिता सतपाल सिंह की शिकायत पर पुलिस ने 25 दिसम्बर 2009 को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था.

शिकायत में सतपाल ने नरपिंदर की दो सहेलियों और दो लड़कों पर शक जाहिर किया लेकिन पुलिस पूछताछ में उनसे भी कोई सुराग नहीं मिला. बाद में उच्च न्यायालय ने राज्य पुलिस की अपराध शाखा को यह जांच सौंप दी.
      
पुलिस ने जांच के दौरान नरपिंदर की माता पिता तथा उसकी एक सहेली का पालीग्राफ टेस्ट भी कराया था लेकिन कुछ सामने नहीं आया.

वह मोबाईल डिटेल खंगालने और पंजाब और दिल्ली के थानों में गुमशुदा लड़कियों के  फोटो भी देख चुकी है. इसके अलावा वह मोगा की आर्केस्ट्रा टीमों (मैरि रजिस्टर) ब्यूटी पार्लरों , गुरूद्वारे और डेरों में भी जांच कर चुकी है लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नहीं लगी.
 
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment