तमिलनाडु: बस में लगी आग, पांच तीर्थयात्रियों की मौत

Last Updated 31 Aug 2014 03:08:56 PM IST

तमिलनाडु में कन्याकुमारी जा रही पश्चिम बंगाल के तीर्थयात्रियों से भरी एक पर्यटक बस में आग लग जाने से पांच तीर्थयात्रियों की मौत हो गई.


आग

इस हादसे में छह अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. मृतकों में दो महिलाएं थीं.
     
यह हादसा ईस्ट कोस्ट रोड पर तिरू पुल्लानी गांव में रविवार की आधी रात में हुआ. पुलिस ने बताया कि बस में हुगली जिले और पुरू लिया जिले के बसुडी गांव तथा मीरपुर के लगभग 80 यात्री सवार थे. ये तीर्थयात्री 22 अगस्त को पश्चिम बंगाल से रवाना हुए थे और कांचीपुरम.

तिरू चिरापल्ली, मदुरै और रामेश्वरम की यात्रा करने के बाद कन्याकुमारी जा रहे थे. बस में आग संभवत: शार्ट सर्किट होने की वजह से लगी और खाना पकाने के लिए रखा गया एलपीजी सिलेंडर इस दौरान फट गया.

देखते-देखते पूरी बस आग में घिर गयी और बस में सोए यात्री मदद के लिए चिल्लाने लगे. स्थानीय लोगों ने ज्यादातर यात्रियों को बचा लिया लेकिन पांच यात्रियों की मौत हो गयी और छह अन्य बुरी तरह झुलस गए.



मृतकों की पहचान विनाथ दास (62) विनाथ मंडल (78) गोपाल चंद्रू बबली (70) मालती नायकी (60) और दुर्गा शिंदे (45) के रूप में हुई है.
      
घायलों में दो को मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल और चार को रामनाथपुरम के सरकारी मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी घायलों की हालत गंभीर बतायी गयी है. राजस्व और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल पर जांच की.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment