विश्व भारती विश्वविद्यालय छात्रा के यौन उत्पीडन मामले के तीन आरोपी छात्र गिरफ्तार

Last Updated 30 Aug 2014 11:30:56 PM IST

पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन में एक छात्रा के कथित यौन उत्पीडन के मामले में पुलिस ने तीन छात्रों को गिरफ्तार किया.


छात्रा का यौन उत्पीड़न (फाइल फोटो)

विश्व भारती विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा पुलिस शिकायत दर्ज कराने और तीन आरोपी छात्रों को निलंबित करने के बाद, इन आरोपी छात्रों को शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया.

बोलपुर उपसंभागीय पुलिस अधिकारी सूर्यप्रसाद यादव ने कहा कि तीनों छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर से गिरफ्तार किया गया. चौथा आरोपी अभी गिरफ्तार नहीं हुआ है.

इससे पहले, विश्व भारती के प्राक्टर प्रोफेसर हरीश चंद्र मिश्र ने कला भवन के तीन छात्रों सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. केन्द्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि विश्व भारती ने जांच पूरी होने तक तीन आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया.

यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने कला भवन के तीन छात्रों और ‘‘एक अज्ञात बाहरी व्यक्ति’’ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. यादव ने कहा, ‘‘हमने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की है.’’

कला भवन की द्वितीय वर्ष की छात्रा ने तीन छात्रों के अलावा एक ‘‘अज्ञात बाहरी’’ व्यक्ति के खिलाफ भी आरोप लगाए हैं. लड़की ने मंगलवार को पहले विभाग अध्यक्ष को शिकायत दी थी और फिर गुरूवार को कुलपति सुशांत दत्त गुप्ता को शिकायत दी.

पीड़ित ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उन्होंने उसका यौन शोषण किया और अपने मोबाइल फोनों से उसकी तस्वीरें खीचीं तथा उसे ब्लैकमेल करने की धमकी दी.

कुलपति के प्रवक्ता प्रोफेसर संदीप बसु सरबाधिकारी ने कहा कि कुलपति के पास जैसे ही शिकायत आई, उन्होंने कार्यस्थल पर महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीडन रोकथाम के लिए आंतरिक शिकायत समिति की अध्यक्ष मौसमी भट्टाचार्य से जांच के लिए कहा.

बयान में कहा गया कि समिति को 48 घंटों में अपनी रिपोर्ट देनी है. उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. विश्व भारती ने जांच लंबित रहने तक विश्व भारती के तीन आरोपी छात्रों को निलंबित किया है.

लड़की के पिता ने कल कुलपति गुप्ता से मुलाकात की और अपराधियों के खिलाफ कदम उठाने का आग्रह किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment