कथित रैगिंग के कारण कॉलेज छात्र की मौत, दो छात्रों पर मामला दर्ज

Last Updated 30 Aug 2014 11:05:59 PM IST

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में कॉलेज का एक छात्र अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटकता पाया गया.


रैगिंग के कारण कॉलेज छात्र ने की खुदकुशी (फाइल फोटो)

लड़के के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की रैगिंग हुई है और उसे आत्महत्या करने के लिए बाध्य किया गया है.

पुलिस ने शनिवार को बताया कि स्थानीय निजी कॉलेज के पहले वर्ष का छात्र अमित कुमार (18) बृहस्पतिवार को अपने कमरे में मृत पाया गया और हमीरपुर पुलिस ने भादंसं की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), हिमाचल प्रदेश शैक्षणिक संस्थान (रैगिंग विरोधी) अधिनियम 2009 के तहत कॉलेज प्रबंधन और दो छात्रों के खिलाफ घटना के सिलसिले में मामला दर्ज किया है.

मृतक के पिता दीपचंद ने आरोप लगाया कि उनके बेटे का उसी कॉलेज के दो छात्रों ने उत्पीड़न किया और उसे आत्महत्या के लिए बाध्य किया.
     
उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पुत्र ने कॉलेज के प्रिंसिपल से इन छात्रों द्वारा उत्पीड़न के बारे में शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

उन्होंने कहा, ‘‘कॉलेज प्रबंधन ने अगर समय रहते कदम उठाए होते तो उनके बेटे की अमूल्य जिंदगी बच जाती.’’

हमीरपुर के एसपी अजय बोध ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन कॉलेज प्रबंधन के किसी व्यक्ति या किसी भी छात्र को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.

बहरहाल कॉलेज में तनाव बना हुआ है और छात्रों के अभिभावकों ने एवं कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

करीब छह वर्ष पहले सरकारी मेडिकल कॉलेज टांडा के मेडिकल छात्र अमन काचरू की रैगिंग के कारण मौत हो गई थी और चार सीनियर छात्रों को दोषी ठहराया गया था एवं चार वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment