हरियाणा में विस चुनाव नहीं लड़ेगी आप

Last Updated 23 Jul 2014 05:00:35 AM IST

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से तौबा कर ली है.


आम आदमी पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव (फाइल फोटो)

आप की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में  इस मामले को लेकर तीन घंटे की मैराथन बैठक में चुनाव न लड़ने का फैसला लिया गया. चुनाव न लड़ने की घोषणा गुड़गांव से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके योगेंद्र यादव ने की.

पत्रकारों से हुई बातचीत में श्री यादव ने बताया कि मंगलवार को हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश स्तरीय बैठक में विधानसभा चुनाव के अलावा अन्य कई विषयों पर चर्चा की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी.

उन्होंने बताया कि राज्य समिति ने हरियाणा के  विधानसभा चुनाव न लड़ने के फैसले का प्रस्ताव हाईकमान को भेज दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में सिख गुरुद्वारों का प्रबंधन स्थानीय सिखों के पास रहना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस के इस निर्णय को राजनीति से प्रेरित बताया.

उन्होंने पंजाब की बादल सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उसे जबरदस्ती प्रदेश में गुरुद्वारों को कब्जाना नहीं चाहिए और अगर कोई आपत्ति है तो कानून का रास्ता अपनाना चाहिए. गौरतलब है कि आप काफी समय से प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां कर रही थी पर पार्टी नेतृत्व दिल्ली पर ध्यान केन्द्रित करना चाहता है.

ऐसे में चुनाव से एकाएक हाथ पीछे खींच लेने से प्रदेश के आप कार्यकर्ताओं को गहरा धक्का लगा है.
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश गोदारा ने बताया की बैठक में दिल्ली के हालात व राष्ट्रीय स्तर की परिस्थितियों को देखते हुए एक राय नहीं बन पाई, इसी के चलते पार्टी हाईकमान की राय को महत्व देते हुए प्रदेश में चुनाव न लड़ने पर सहमती बनी है.

उन्होंने कहा की आपसी तालमेल न होने से बेहतर हमें चुनाव न लड़ना सही निर्णय लगा. उन्होंने कहा की आज जो राय बनी है, उसे केन्द्रीय कार्यकरिणी को भेजा जाएगा.  यही स्थति देश के अन्य राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भी है.  हम बेशक हरियाणा में विस चुनाव नहीं लड़ेंगे पर हरियाणा बनाने और देश में स्वराज स्थापित करने के लिए संघर्ष करते रहेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment