Ghazipur Landfill Fire: गाजीपुर 'लैंडफिल' में लगी आग पर अबतक नहीं पाया गया काबू, BJP ने AAP को घेरा

Last Updated 22 Apr 2024 09:53:52 AM IST

दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट (कचरा एकत्र करने की जगह) पर रविवार शाम से लगी आग अभी तक बुझी नहीं है। गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कल शाम से आग सुलग रही है।


दिल्ली के ग़ाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर धुआं जारी है, जहां कल शाम आग लगी थी। ये आग आसपास के इलाकों में लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस आग से पूरा इलाका जहरीली गैस और धुएं से भर गया है। पूरा क्षेत्र धुएं और बदबू से भर गया है। लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा, “हमें शाम 5:22 बजे आग लगने की सूचना मिली और शुरुआत में दमकल की दो गाड़ियों को तैनात किया गया। बाद में दमकल की छह और गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।”

 



अधिकारियों के अनुसार दमकल की अतिरिक्त गाड़ियों को तैयार रखा गया है।

घटनास्थल पर मौजूद एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “लैंडफिल में आग लंबे समय तक जलती रह सकती है। रात के अभियान के दौरान, हमारी टीम आसानी से अधिक आग वाले स्थानों का पता लगा सकेंगी। हम अब भी आग बुझाने में जुटे हैं और इसमें समय लग सकता है।”

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है और सड़क साफ कर दी है, ताकि दमकल की गाड़ियां आसानी से आ सकें।”

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने पिछले साल 31 दिसंबर तक गाजीपुर लैंडफिल स्थल को खाली कराने का वादा किया था, लेकिन अपना वादा पूरा नहीं किया।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने एक बयान में कहा कि लैंडफिल स्थल पर आग लगने के परिणामस्वरूप पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया है, जिससे निवासियों और व्यवसायियों को असुविधा हो रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 के एमसीडी चुनाव से पहले 31 दिसंबर, 2023 तक इस लैंडफिल स्थल को खाली करने का वादा किया था, लेकिन कचरा हटाने के बजाय यहां और अधिक कचरा डाल दिया गया।

वर्ष 2019 में गाजीपुर लैंडफिल स्थल की ऊंचाई 65 मीटर थी, जो कुतुब मीनार से केवल आठ मीटर कम थी।

भाषा/समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment