दिल्ली एमसीडी चुनाव : निर्वाचन आयोग ने मतदाता जागरूकता संदेशों वाले ऑटो रिक्शा को झंडी दिखाई

Last Updated 28 Nov 2022 06:57:32 AM IST

दिल्ली नगर निगम (MCD) के लिए चुनाव 4 दिसंबर को होने जा रहे हैं। ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाने और उन्हें वोट देने को प्रेरित करने के लिए प्रचार के विभिन्न माध्यमों जैसे रेडियो, टीवी, सोशल मीडिया, आउटडोर मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से मल्टीमीडिया मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है।


दिल्ली एमसीडी चुनाव : निर्वाचन आयोग ने मतदाता जागरूकता संदेशों वाले ऑटो रिक्शा को झंडी दिखाई

आयोग कार्यालय से वरिष्ठ अधिकारियों, राज्य निर्वाचन आयोग के कर्मचारियों और अन्य की मौजूदगी में पिंट्रिड मतदाता जागरूकता संदेश वाले कुल 50 ऑटो रिक्शा को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। चुनाव आयोग ने रविवार को एक बयान में कहा कि पूरी दिल्ली में चलने वाले ऑटो रिक्शा परिवहन के सुलभ साधन हैं। पिंट्रिड मतदाता जागरूकता संदेश वाले इन ऑटो रिक्शा के माध्यम से आयोग को शहर के हर नुक्कड़ और कोने में जागरूकता अभियान फैलाने में मदद मिलेगी।

राज्य चुनाव आयोग ने टैग लाइन के साथ अभियान थीम गीत 'आइए हम लोकतंत्र का सम्मान करें, आइए हम मतदान करें' भी लॉन्च किया है। राज्य निर्वाचन आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए होर्डिग, मेट्रो ट्रेन, डिस्प्ले बोर्ड, डीटीसी बसें, इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड और अन्य विभिन्न प्रकार के आउटडोर मीडिया के विभिन्न माध्यम अपना रहा है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त विजय देव ने कहा कि आयोग ने इस चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और फेसबुक पेज के माध्यम से गहन जागरूकता अभियान चलाया है।



इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए विभिन्न मतदाताओं से संवाद किया जा रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी गतिविधियों के संचालन के आदेश भी जारी किए हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment