दिल्ली के बार्डर और आस- पास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर बंद

Last Updated 26 Jan 2021 08:36:16 PM IST

आंदोलनकारी किसानों के ट्रैक्टरों पर सवार होकर राजधानी में अंदर तक आ जाने और पुलिस के साथ उनकी झड़प के बाद सरकार ने सिंघु, गाजीपुर, टिकरी आदि बार्डरों तथा उनके आस पास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा आज अस्थायी रूप से बंद कर दी।


दिल्ली के बार्डर और आस- पास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा बंद

गृह मंत्रालय ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर भारतीय टेलिग्राफ अधिनियम 1885 के तहत प्रावधानों का इस्तेमाल करते हुए सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, नांगलोई और मुकरबा चौक तथा इनसे लगते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के आस पास के क्षेत्रों में दिन में बारह बजे से रात 11 बजकर 59 मिनट तक इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर बंद करने का निर्णय लिया है। मंत्रालय ने कहा है कि यह निर्णय सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने और किसी भी तरह की आपात स्थिति को टालने के लिए लिया गया है।
      
इससे पहले आंदोलनकारी किसान कई जगहों से पुलिस बेरिकेड तोड़कर राजधानी दिल्ली में लाल किला तथा आईटीओ के क्षेत्रों में पहुंच गये। कुछ जगहों पर पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच झड़प भी हुई।
 
समझा जाता है कि सरकार ने यह कदम बार्डर के क्षेत्रों में आंदोलनकारियों के एकजुट होकर दिल्ली कूच करने पर लगाम लगाने के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय लिया है।
     
नये कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे किसान संगठनों ने गणतां दिवस के दिन दिल्ली में ट्रेक्टर परेड निकालने का ऐलान किया था। पुलिस और किसान नेताओं के बीच सहमति बनी थी कि ट्रेक्टर परेड दिल्ली के बाहर के इलाकों में होगी और इसके बाद किसान वापस चले जायेंगे हालाकि आंदोलनकारी सहमति को दरकिनार कर लालकिले तक पहुंच गये।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment