दिल्ली दंगा : ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

Last Updated 03 Jun 2020 03:29:10 AM IST

दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कड़कड़डूमा कोर्ट में आप से निलंबित पाषर्द सहित 15 लोगों के खिलाफ कड़कड़डूमा कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया है। आरोप पत्र में पाषर्द ताहिर हुसैन को मास्टरमाइंड बताया है।


ताहिर हुसैन

लगभग एक हजार पन्नों के इस आरोप पत्र में पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने आरोप पत्र में कहा कि हिंसा के वक्त आरोपी ताहिर हुसैन अपनी छत पर था और दंगाइयों को वित्तीय सहायता मुहैया कराई थी। ताहिर हुसैन पर हिंसा कराने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, हिंसा कराने के लिए ताहिर ने एक करोड़ 30 लाख रु पए खर्च किए थे।

पुलिस ने आरोप पत्र में कहा कि हिंसा से पहले आरोपी ताहिर हुसैन ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरकिता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदशर्न में शामिल लोगों से बातचीत की थी। ताहिर ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से भी बात की थी।

आरोप पत्र के अनुसार दिल्ली हिंसा की पूरी तैयारी पहले से गढ़ ली गई थी। ताहिर हुसैन ने लोगों से बात की थी और उसी वक्त तय किया गया था कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली आएंगे तब दिल्ली में हिंसा कराई जाएगी। हालांकि पुलिस ने इस आरोप पत्र में उमर खालिद को आरोपी नहीं बनाया है।

मालूम हो कि हाजी ताहिर हुसैन, मुस्तफाबाद विधानसभा के नेहरू विहार वार्ड से पाषर्द हैं। दिल्ली हिंसा में नाम आने के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर हुसैन को निकाल दिया था। उन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या समेत दिल्ली में हिंसा फैलाने का आरोप है। आरोप है कि उनके घर की छत से ही हमला किया जा रहा था।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment