दिल्ली के बैंक्वेट हॉल व स्टेडियम होंगे कोरोना अस्पताल में तब्दील

Last Updated 02 Jun 2020 01:22:39 AM IST

राजधानी के सभी जिलों में बैंक्वेट हॉल व स्टेडियम को कोरोना अस्पताल में तब्दील किया जाएगा।




दिल्ली के बैंक्वेट हॉल व स्टेडियम होंगे कोरोना अस्पताल में तब्दील (symbolic picture)

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी जिलाधिकारियों से बैंक्वेट हॉल व स्टेडियमों की लिस्ट दिल्ली सरकार से मांगी है। उसने यह भी कहा है कि दिल्ली में अब ज्यादा शवदाह स्थलों की जरूरत है।
डीडीएमए के अतिरिक्त सीईओ राजेश गोयल ने राजधानी में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सभी जिलाधिकारियों को सोमवार को पत्र लिखकर कहा है कि इंडोर एयरकंडीशंड लोकेशन की तलाश करें जो मल्टीपरपज हॉल या बैंक्वेट हाल हो सकते हैं। बड़े इंडोर स्टेडियम भी इस काम के लिए उपयुक्त हैं। इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि कितने बेड कोरोना मरीज के लिए लगाए जा सकते हैं। सभी जिलाधिकारियों को यह भी सूचित करने के लिए कहा गया है कि उनके जिले में कितने शवदाह स्थल हैं व कितने दफनाने के स्थल चिह्नित हैं, जो रिहायशी कालोनी से दूर स्थित हैं। सभी जिलाधिकारी इन सूचनाओं को तीन जून को दोपहर चार बजे तक डीडीएमए को भेज दें।

इस बीच तकरीबन दो महीने तक बेकार रहने के बाद 160 बिस्तरों वाले रेलवे के दस डिब्बे कोविड-19 देखरेख केंद्र के रूप में दिल्ली में तैनात किए गए हैं। वातानुकूलन रहित इन दस डिब्बों के अतिरिक्त कोविड-19 देखरेख केंद्र में स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों के लिए तीन वातानुकूलित डिब्बे होंगे। इन डिब्बों को यहां शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन के डिपो में रखा गया है। दिल्ली सरकार के विशेष सचिव को इसकी सूचना दे दी गई है। रेलवे अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

संजय के झा/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment