कोरोना इलाज में लगे डॉक्टर तुरंत होटल खाली करें

Last Updated 22 May 2020 01:51:52 AM IST

लोक नायक अस्पताल के सभी डॉक्टर, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों को बृहस्पतिवार को होटल खाली करने का आदेश दिया गया है।


कोरोना इलाज में लगे डॉक्टर तुरंत होटल खाली करें

लोक नायक अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डा. सुरेश कुमार ने आदेश जारी किया कि सभी डॉक्टर को आज ही कमरा खाली करना होगा। आदेश में कहा गया कि अगर वे 22 मई की दोपहर 12 बजे के बाद रुकते हैं तो होटल का किराया डॉक्टर या नर्स को स्वयं ही देना होगा। कोरोना के इलाज में लगे डॉक्टर को कई स्थानों पर स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ता है व होटल की सुविधा मिलने से इन्हें काम काज में सुविधा होती है।
साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को कहा कि जहां भी तीन कोरोना मरीज पाए जाएं वहां कंटेनमेंट जोन घोषित करें। राजधानी में कोरोना मरीज की संख्या 11,659 पहुंच गई है लेकिन कंटेनमेंट जोन की संख्या नहीं बढ़ रही है, लिहाजा स्वास्थ्य सचिव ने जिलाधिकारियों के लिए आदेश जारी कर मरीज चिह्नित होते ही कंटेनमेंट जोन बनाने को कहा है। आदेश में कहा गया है कि कोरोना मरीज को चिह्नित करने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्यकर्मी नियुक्त किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य सचिव ने आदेश में कहा कि करीब एक सौ कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए थे जिसकी संख्या में कमी आई है। प्रत्येक दिन चार सौ से ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं। इसलिए जिलाधिकारी को बढ़ते मरीज की संख्या को देखकर कंटेनमेंट जोन घोषित करना चाहिए। जहां कोरोना मरीज पाए जाएं वहां कॉलोनी को चिह्नित किया जाना चाहिए।  किस स्थान से कॉलोनी में प्रवेश होगा व निकास का मार्ग कहां होगा यह चिह्नित किया जाना चाहिए। बिना जांच किए किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। कंटेनमेंट जोन के प्रत्येक घर में प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जानी चाहिए। स्थानीय कंम्यूनिटी वालंटियर को नियुक्त करना चाहिए जो वहां के नए मरीज को चिन्हित करने में सक्रिय भूमिका निभा सकेंगे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment