एक सुरक्षाकर्मी संक्रमित, रेल भवन सील

Last Updated 14 May 2020 04:41:08 AM IST

कोरोना वॉरियर्स के रूप में लोगों की सुरक्षा के लिए सड़कों पर तैनात अर्ध सैनिक बलों और पुलिस के जवानों के बीच तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है।


रेल भवन सील

बुधवार को रेलवे मुख्याल के चतुर्थ तल पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 12 अन्य लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। रेल भवन को सेनेटाइज किया जा रहा है। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की योजना बनाई गई है। कोरोना की जद में आने से रेल भवन को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है।
उधर दिल्ली में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 3 जवानों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। देश भर में सीआरपीएफ के जवानों में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 247 हो गई है। इनमें से 4 जवान ठीक हो चुके हैं। वहीं 1 जवान की कोरोना से मौत हो चुकी है। बता दें कि सीआरपीएफ में अब भी 242 एक्टिव मामले हैं। सीआरपीएफ के अलावा बीएसएफ के जवान भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 11 जवान दिल्ली और एक-एक कोलकाता और त्रिपुरा से हैं। बीएसएफ में कोरोना से संक्रमित जवानों का आंकड़ा 280 से अधिक हो गया है।

बुधवार सुबह तक दिल्ली पुलिस में कोरोना के 143 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 115 मामले अभी भी एक्टिव हैं। मंगलवार को एक आईपीएस अफसर भी कोरोना की चपेट में आ गया। रेलवे बोर्ड के संयुक्त सचिव बी मजुमदार ने जारी सकरुलर में कहा है कि कोरोना की जद में आने से रेल भवन और नई दिल्ली डीएम ऑफिस को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है। यह निर्देश 14 और 15 मई 2020 के लिए जारी किया गया है। नए घटनाक्रम में नई दिल्ली डीएम आफिस में तैनात  8 सिविल डिफेंस वाले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जबकि रेल भवन की चौथी मंजिल पर रेलवे पुलिस बल का एक जवान कोराना संक्रमित पाया गया है।
 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment