दिल्ली में 4.11 फीसदी स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित : हर्षवर्धन

Last Updated 28 Apr 2020 08:31:17 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस समय कम से कम 33 चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित हैं।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने जमीनी रिपोर्ट की समीक्षा और कोविड-19 के संक्रमण को रोकने की रणनीति पर दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और सर्विलांस अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की।

हर्षवर्धन ने कहा कि यह एक चिंताजनक स्थिति है कि दिल्ली में 4.11 फीसदी स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इनमें 13 पैरामेडिक्स, 26 नर्से, 24 फील्ड वर्कर और 33 डॉक्टर शामिल हैं। यह सभी किसी न किसी रूप में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित हैं। यह चिंताजनक है।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बीमारी के मामलों और कंटेनमेंट जोन की संख्या कम करने के लिए प्रयास किए जाएं।

हर्षवर्धन ने कहा, "अन्य बात जो चिंताजनक है, वह है हॉटस्पॉट की संख्या। दिल्ली में 96 से 98 तक हॉटस्पॉट हैं और इस संख्या को कम करने की जरूरत है। हालांकि, हम जानते हैं कि दिल्ली को बाहर से आने वाले लोगों को वहन करना पड़ता है और मरकज ने भी बीमारी फैलाई, लेकिन हमें दिल्ली में तेजी से स्थिति में सुधार करने की जरूरत है।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के तीन हजार से अधिक मामले हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment