सोनीपत के बाद दिल्ली-गुरुग्राम और फरीदाबाद बार्डर भी होगा सील

Last Updated 28 Apr 2020 05:25:44 PM IST

नोएडा के बाद अब हरियाणा ने भी दिल्ली से लगी अपनी सभी सीमाएं सील करने का फैसला किया है।


हरियाणा सरकार का मानना है कि दिल्ली से आने जाने वाले लोग राज्य में कोरोना वायरस फैलने के मुख्य कारण बन गए हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली से लगी सभी सीमाओं को सील करने का आदेश दिया है।

नोएडा की ही तरह अब गुरुग्राम, फरीदाबाद, दिल्ली, सोनीपत और बहादुरगढ़ से लगी दिल्ली की सीमाओं को सील किए जाने का काम किया जा रहा है। हालांकि अभी तक केवल सोनीपत और झज्जर जिले से लगी दिल्ली की सीमाओं को सील किया गया है।

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली सरकार को हरियाणा के उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था करनी चाहिए जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में काम कर रहे हैं और हर दिन आवाजाही करते हैं।

कोरोना संक्रमण के विषय में जानकारी देते हुए हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, "पहले भी तबलीगी जमात के कई सदस्य दिल्ली से आए और उनमें से 120 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हरियाणा ने उनका इलाज करवाया। अब दिल्ली में काम करने वाले लेकिन हरियाणा में रहने वाले बहुत से लोग पास का उपयोग कर रहे हैं। वे कोरोना वाहक बन गए हैं।"

उधर दिल्ली बार्डर पर सख्त चेकिंग के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यूपी के बॉर्डर पहले से ही सील हैं और सख्त चेकिंग की जा रही है। अब हरियाणा के दो बॉर्डरों को भी सील कर दिया गया है। चेकिंग के बाद ही कुछ वाहनों को हरियाणा में प्रवेश दिया जा रहा है।

इसके चलते बहादुरगढ़ बॉर्डर पर वाहनों को न के बराबर प्रवेश दिया गया और यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई। सोमवार को यूपी गेट पर भी सख्त चेकिंग की गई। इससे दिल्ली में काफी अंदर तक ट्रैफिक जाम हो गया।

गुरुग्राम-दिल्ली से लगने वाली सीमाएं सील किए जाने से रोजाना दफ्तर आने-जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल गुरुग्राम से बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस एवं अन्य सरकारी महकमों में काम करने वाले लोग प्रतिदिन दिल्ली आते जाते हैं।

हरियाणा की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों का दिल्ली से लगातार आवागमन होने की वजह से इसे नियंत्रित करना मुश्किल होगा, इसलिए सीमाएं सील की जा रही हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment