अब निजी हॉस्पिटल भी कोरोना की चपेट में, मैक्स हॉस्पिटल के 33 कर्मचारी संक्रमित

Last Updated 28 Apr 2020 01:26:21 AM IST

कोरोना की जद में सरकारी के साथ अब निजी हॉस्पिटल भी आ चुके हैं। कोरोना वॉरियर्स यानी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को भी कोविड-19 ने अपनी चपेट में ले लिया है।


मैक्स हॉस्पिटल के 33 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार सायं 5 बजे तक 187 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो चुका था। 

पटपड़गंज स्थित मैक्स हॉस्पिटल के 33 हेल्थकेयर वर्कर कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। रूटीन चेकअप के दौरान इनके कोरोना पाजिटिव होने की जानकारी सामने आई। इनमें 2 डॉक्टर और 23 नर्से भी शामिल हैं। शेष लोग टेक्नीशियन और सपोर्ट स्टाफ के हैं। सभी को साकेत स्थित मैक्स में शिफ्ट किया गया। वह कोविड हॉस्पिटल है। इस बीच मैक्स की प्रवक्ता ने क हा कि यहां आने वाले हर शख्स की स्क्रीनिंग अनिवार्य कर दी गई है। कई ऐसे हेल्थकेयर वर्कर भी पाजिटिव पाए गए गए हैं, जो कोरोना मरीजों के इलाज से सीधे जुड़े नहीं थे।

बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल बना हॉटस्पॉट : कोविड का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल बनता जा रहा है। यहां अब तक 44 स्टाफ पाजिटिव हो चुके हैं और करीब 100 हेल्थकेयर वर्कर्स की रिपोर्ट आनी बाकी है। यहां पहला केस 20 अप्रैल को सामने आया था, जब एक डॉक्टर संक्रमण की चपेट में आए थे। उसके बाद 3 डॉक्टर और 7 दूसरे हेल्थकेयर वर्कर कोरोना की चपेट में आ गए। इसके बाद प्रशासन ने जांच करानी शुरू की तो मामला 44 तक जा पहुंचा। 

दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज एक ऊना अपार्टमेंट में रह रही डॉक्टर की पत्नी समेत 34 लोगों को क्वारेंटाइन में भेज दिया और अपार्टमेंट को सील कर दिया। 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment