पुरानी दिल्ली के लाल कुआं इलाके में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

Last Updated 25 Apr 2020 07:43:31 PM IST

लॉकडाउन के बावजूद पुरानी दिल्ली के लालकुआं इलाके के बाजारों में शनिवार को बड़ी तादाद में लोगों की मौजूदगी दर्ज की गई।


सोशल डिस्टेंसिंग से बेपरवाह सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों, गलियों और दुकानों पर खरीदारी के लिए निकले। इनमें से तो कई ऐसे भी थे, जिन्होंने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाए थे।

चांदनी चौक की फतेहपुरी मस्जिद के ठीक पीछे स्थित लाल कुआं बाजार में सब्जियों से लेकर फल, दूध, परचून, राशन आदि सभी तरह की दुकानों पर लोगों की भीड़ नजर आई। इसके अलावा गलियों में पुरुषों के साथ-साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी यहां वहां आती-जाती रहीं।

स्थानीय निवासी शमशाद ने कहा, हम खुद यह नजारा देखकर हैरान थे। बाजार में पहले की तरह लोगों की आवाजाही थी और लोग बड़े आराम से घरों से बाहर निकलकर आना-जाना कर रहे थे।

एक अन्य निवासी देवेंद्र टॉक ने कहा, इलाके में पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बावजूद मुख्य सड़क और सभी गलियां लोगों से भरी पड़ी थीं। ऐसे में न तो किसी ने दुकानों को बंद करवाया और न ही लॉकडाउन तोड़कर बाहर निकले इन लोगों से घरों में बैठने को कहा गया।

गौरतलब है कि पूरी दिल्ली में लॉकडाउन है। दिल्ली के 92 इलाके कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किए जा चुके हैं। लाल कुआं से कुछ दूरी पर स्थित चांदनी महल और जामा मस्जिद में भी कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किए गए हैं। बावजूद इसके यहां बिना किसी रोक-टोक बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर खरीदारी करते दिखाई दिए।

दिल्ली में अभी तक कोरोनावायरस के कुल 2514 रोगी मिले हैं। शुक्रवार को 138 नए रोगियों का पता चला था। 2514 रोगियों में से 857 व्यक्ति कोरोनावायरस से पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं 53 रोगियों की मृत्यु हो चुकी है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment