दिल्ली पुलिस कर्मियों और परिवारों को 'कोरोना' से बचाने के लिए कमिश्नर ने 6 कमेटियां बनाईं

Last Updated 24 Apr 2020 09:22:55 AM IST

एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव की महकमे में बढ़ती हुई संख्या को दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने गंभीरता से लिया है। इसीलिए तय किया कि महकमे को कोरोना की चपेट से हर हाल में बचाना होगा।


दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (फाइल फोटो)

इसके लिए पुलिस कमिश्नर ने गुरुवार को 6 विशेष कमेटियों का गठन भी कर दिया।

इस आशय के आदेश गुरुवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने जारी कर दिये। पुलिस आयुक्त की ओर से जारी इस आदेश में छह विशेष कमेटियों के गठन की रुपरेखा का जिक्र है। आदेश के मुताबिक इन छह कमेटियों में हर कमेटी का सुपरवीजन संयुक्त पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी के हाथ में होगा।

इन छह कमेटी प्रमुखों की जिम्मेदारी होगी कि, दिन भर उन्होंने कोरोना से पुलिस और उनके बचाव के लिए कहां-कहां अपने-अपने रेंज में क्या-क्या काम किये? इस सबकी जानकारी प्रतिदिन पुलिस आयुक्त को कमेटी चेयरमैन खुद देंगे।

छह कमेटियों का प्रभार जिन जिन संयुक्त पुलिस आयुक्तों को दिया गया है उनमें, संयुक्त पुलिस आयुक्त डेविड लालरिंसंगा (साथ में डीसीपी मोहम्मद अली, डीसीपी अनिता रॉय), के. जगदेशन (एडिश्नल डीसीपी कुमारी छेपयाला अंजिथा, एडिश्नल डीसीपी पवन कुमार), संयुक्त आयुक्त आर्थिक अपराध शाखा डॉ. ओपी मिश्रा (डीसीपी वर्षा शर्मा, एडिश्नल डीसीपी के. रमेश), आईडी शुक्ला (कुमारी गीता रानी वर्मा डीसीपी, मो. इरशाद हैदर डीसीपी), संयुक्त आयुक्त यातायात अतुल कटियार (डीसीपी सत्यवीर सिंह कटारा, निशांत गुप्ता एडिश्नल डीसीपी), एडिश्नल सीपी धीरज कुमार (एडिश्नल डीसीपी पंकज कुमार, एडिश्नल डीसीपी कुमारी श्वेता सिंह चौहान, सुरक्षा विंग) का नाम शामिल है।

इन सभी छह टीमों की जिम्मेदारी होगी कि वे दिन प्रतिदिन पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। साथ ही कोविड-19 जैसी मुसीबत से बचने के क्या-क्या उपाय पुलिसकर्मी और उनके परिजन अमल में ला रहे हैं यह भी देखेंगे। साथ ही उन सबका घर-घर जाकर मार्गदर्शन भी करेंगे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment