दिल्ली में जहांगीरपुरी थाने के सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

Last Updated 23 Apr 2020 12:23:24 AM IST

दिल्ली में पुलिसकर्मिंयों को कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उत्तर-पश्चिम जिले के जहांगीरपुरी थाने के सात पुलिसकर्मिंयों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिली है।


दिल्ली में जहांगीरपुरी थाने के 7 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

सूत्रों के मुताबिक जिन पुलिसकर्मिंयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनके परिजनों के भी कोरोना संक्रमित होने के आसार हैं। इनमें एक एएसआई की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
सोमवार को जहांगीरपुरी थाने में तैनात पुलिसकर्मिंयों के कोरोना टेस्ट किए गए, मंगलवार को रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मिंयों को अस्पताल पहुंचाने जा रहा है और उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटीन किया जा रहा है।

किसी थाने में एक साथ इतने पुलिसकर्मिंयों में कोरोना के मामले आने का यह दूसरा केस है। मंगलवार को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद अब संक्रमित पुलिसकर्मिंयों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। कई पुलिसकर्मियों को आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें डीसीपी स्तर के अधिकारी समेत इंस्पेक्टर, एसआई हवलदार तथा सिपाही आदि शामिल हैं। कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों को भी आईसोलेशन में भेजा गया है। गौरतलब है कि जहांगीरपुरी इलाका पहले हॉटस्पॉट घोषित है। यहां पर छह अप्रैल को एक महिला की मौत हुई थी। उधर जामा मस्जिद में भी एक जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। यहां उसके संपर्क में आए चार जवानों को क्वारंटीन होने के लिए कहा गया है। 

उड्डयन मंत्रालय का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव : कोरोना वायरस संक्रमण कोविड-19 की राष्ट्रपति स्टेट, लोकसभा सचिवालय, मौसम विभाग के बाद अब केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय (एविएशन मिनिस्ट्री) में हो गई हैं। एविएशन मिनिस्ट्री का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद राजीव गांधी भवन (मुख्यालय) को तीन दिनों के लिए पूरी तरह सील कर दिया गया है। केंद्र सरकार के किसी केंद्रीय मंत्रालय में संभवत: यह पहला मामला है। इस मामले की जानकारी मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर दी गई है। मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन की तफ से ट्वीट कर कहा गया कि यहां काम करने वाले एक कर्मचारी में 21 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

वह आखिरी बार 15 अप्रैल को ऑफिस आया था। कोरोना की पुष्टि के बाद यहां काम करने वाले जितने भी कर्मचारी उसके संपर्क में आए थे, उन्हें सेल्फ आइसोलेशन में जाने को कहा गया है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रिट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों के साथ हम एकजुटता के साथ खड़े हैं। जिस कर्मचारी में कोरोना पाया गया है उसे मेडिकल हेल्प दी जा रही है। जो कर्मचारी उसके संपर्क में आए थे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment