पीटीएम जरूर होगी, देखें कौन रोकता है : सिसोदिया

Last Updated 03 Jan 2020 02:39:02 AM IST

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री डॉ. हषर्वर्धन को चुनौती देते हुए कहा कि 4 जनवरी को पीटीएम जरूर होगी, देखें उन्हें कौन रोकता है।


शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (file photo)

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री डॉ. हषर्वर्धन पर राजधानी के स्कूलों में 4 जनवरी को होने वाली मेगा पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) को रुकवाने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को जबरदस्त हमला बोला। सिसोदिया ने डॉ. हषर्वर्धन के लिए ‘शर्म’ आने जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा को शिक्षा में हो रहा बदलाव बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है भाजपा शिक्षा की दुश्मन पार्टी है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने केंद्रीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि 4 जनवरी को पीटीएम जरूर होगी, देखें उन्हें कौन रोकता है। उप-मुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीटर पर भी डॉ. हषर्वर्धन के खिलाफ गंभीर टिप्पणी की हैं।

सिसोदिया ने बयान में डॉ. हषर्वर्धन के लिए कई कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि उप-राज्यपाल को पत्र लिखने की उनकी हिम्मत कैसे हुई। मुझे शर्म आती है कि हमारे देश में ऐसे नेता भी हैं। उन्होंने तर्क दिया कि यह पीटीएम अभिभावकों एवं अध्यापकों की मांग पर बुलाई गई है और इस तरह की मेगा पीटीएम छात्रों के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।  शिक्षा के क्षेत्र में अब तक जो भी बदलाव हुए हैं, उसमें इस तरह की मेगा पीटीएम की अहम भूमिका रही है।

सिसोदिया ने आरोप लगाया कि डॉ. हषर्वर्धन ने मेगा पीटीएम रुकवाने के लिए उप-राज्यपाल को पत्र लिखकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है, लेकिन वह पीटीएम को रोक नहीं पाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का चरित्र ही ऐसा है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पीटीएम का निर्णय शिक्षा विभाग का है। भाजपा इसे रोक नहीं पाएगी। अधिकांश अभिभावक इस पीटीएम का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

पीटीएम निर्धारित समय पर ही होगी और ‘मैं’ भी किसी एक स्कूल में अभिभावकों की राय लेने जाऊंगा। उन्होंने प्री बोर्ड परीक्षा के नतीजों का हवाला देते हुए कहा कि 65,000 अध्यापक 10वीं एवं 12वीं कक्षा के 6 लाख बच्चों को दिन रात पढ़ाने में लगे हैं। इस पीटीएम से उनका मनोवल भी बढ़ेगा। बोर्ड परीक्षा में अब मात्र 45 दिन रह गए हैं। सिसोदिया ने कहा कि सुबह की शिफ्ट की बैठक 8.30 बजे शुरू होगी और दोपहर की शिफ्ट की बैठक 2.00 बजे शुरू होगी।

सिसोदिया शिक्षामंत्री हैं, न कि शिक्षा के मालिक : डॉ हषर्वर्धन
शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के बयान पर केंद्रीय मंत्री डॉ. हषर्वर्धन ने पलटवार करते हुए कहा कि वह जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, बौखला गए हैं, घबरा गए हैं। वह शिक्षा मंत्री हैं न कि शिक्षा के मालिक हो गए हैं।

डॉ. हषर्वर्धन ने कहा कि उनके पास सरकारी स्कूलों के अध्यापकों की एसोसिएशन के पदाधिकारी सचिव के साथ मिलने आए थे और कड़ाके की सर्दी की वजह से 4 जनवरी की पीटीएम को फिलहाल स्थिगित करने के लिए प्रत्यावेदन दिया था। मैंने वह प्रत्यावेदन उप-राज्यापाल को भेज दिया और आग्रह किया था कि आप (उप-राज्यपाल) उचित  निर्णय लें।  यह काम (पब्लिक डीलिंग) मैं 25 साल से कर रहा हूं, जो भी हमारे पास आता है, उसके आग्रह को उचित प्लेटफार्म पर भेज देता हूं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment