सुरक्षा कारणों से येलो लाइन पर मेट्रो के तीन स्टेशन बंद

Last Updated 09 Dec 2019 04:07:12 PM IST

दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों से येलो लाइन के उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग और केन्द्रीय सचिवालय तीन मेट्रो स्टेशनों को आज दोपहर बंद कर दिया हालांकि केन्द्रीय सचिवालय इंटरचेंज स्टेशन पर ट्रेन बदलने की सुविधा है।


(फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर येलो लाइन के इन स्टेशनों को दिन में एक बजे बंद कर दिया गया जिसके कारण यात्री न तो इनमें अंदर जा सकते हैं और न ही बाहर निकल सकते हैं। उद्योग भवन और लोक कल्याण मार्ग स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुक रही है।

केन्द्रीय सचिवालय पर मेट्रो रुक रही है लेकिन स्टेशन से बाहर निकलने के द्वार बंद होने के कारण यात्री बाहर नहीं जा पा रहे हैं। हालांकि यात्री स्टेशन पर उतरकर दूसरी ट्रेन बदल सकते हैं। प्रवक्ता ने कहा कि यह प्रतिबंध अगले आदेश तक जारी रहेगा।

इस तरह की जानकारी मिली थी कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संसद भवन के निकट पहुंच कर फीस बढ़ाए जाने के मसले पर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसी को ध्यान में रखकर दिल्ली पुलिस ने इन तीनों मेट्रो स्टेशनों को बंद करने की सलाह दी।

केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन पर अनभिज्ञता में काफी लोग उतर रहे हैं लेकिन उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है जिससे वहां भीड़ एकत्र हो गयी है। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोग वहीं गेट खुलने का इंतजार कर रहे हैं तो कुछ लोग वापस पटेल चौक के लिए ट्रेन पकड़ रहे हैं। स्टेशन पर सुरक्षाकर्मियों के समक्ष कुछ यात्रियों ने गुस्सा भी प्रकट किया।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment