नौकर ने की पूर्व अधिकारी की हत्या, फ्रिज में ले गए थे शव

Last Updated 03 Sep 2019 12:44:46 PM IST

दक्षिणी दिल्ली में लूटपाट के इरादे से घरेलू नौकर ने ही बुजुर्ग दंपत्ति को निशाना बना दिया। नौकर ने अपने कुछ साथी बदमाशों के साथ मिलकर पहले लूटपाट की। उसके बाद घर में मौजूद वृद्ध कृष्णदेव खोसला (91) की लूटपाट के बाद हत्या कर उनका शव फ्रिज में रखकर टेंपो में लादकर ले गए।




कृष्णदेव खोसला (फाइल फोटो)

वारदात के शिकार वृद्ध भारी उद्योग मंत्रालय के सेवानिवृत्त अधिकारी थे। चितरंजन पार्क थाना पुलिस ने लूटपाट और हत्या का मामला दर्ज कर वारदात में शामिल पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने कृष्णदेव खोसला का शव सरिता विहार-तुगलकाबाद इलाके से बरामद कर लिया गया है।

वारदात का मास्टर-माइंड खोसला दम्पत्ति का घरेलू नौकर किशन ही निकला। किशन मूलत: बिहार का रहने वाला है। मामले का पर्दाफाश घटनास्थल के आसपास मौजूद सीसीटीवी फुटेज से हुआ।

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस सूत्रों ने  बताया, "बदमाशों ने शनिवार को दंपत्ति को चाय में नशीली गोलियां देकर बेहोश कर दिया था। उसके बाद घर में मौजूद जेवरात नकदी लूट ली। कृष्ण देव खोसला की हत्या घर के अंदर ही कर दी गई थी।"

पुलिस ने बताया कि चाय पीने के बाद खोसला दंपत्ति जब बेहोश हो गए तब किशन ने कृष्ण देव खोसला की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। उसने हत्या करने से पहले ही बाकी बदमाश साथियों को घर के अंदर बुला लिया था।

ग्रेटर कैलाश इलाके में जहां घटना हुई वहां के चौकीदार से भी पुलिस को इस वारदात से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हुईं। इसी आधार पर पुलिस उस टेम्पो ड्राइवर तक पहुंची, जिसके टेम्पो में फ्रिज में रखकर खोसला का शव ले जाया गया था।

चौकीदार ने शनिवार शाम लगभग 4.30 बजे फ्रिज ले जा रहे घरेलू नौकर किशन और उसके साथी बदमाशों को देखा तो उसने नौकर से जब पूछताछ की, तो उसने बताया कि फ्रिज डब्ल्यू ब्लॉक-ग्रेटर कैलाश में खोसला साहब के बेटे के घर ले जाया जा रहा है। घटना के बारे में कृष्ण देव खोसला की पत्नी सरोज को रविवार को तब पता चला जब उन्हें होश आया। उन्होंने पति के कपड़े घर में इधर-उधर पड़े देखे।

जानकारी के मुताबिक, इस सिलसिले में पुलिस ने सबसे पहले नेब सराय इलाके से उस टेम्पो ड्राइवर प्रदीप को गिरफ्तार किया, जिसके किराये के टेम्पो में खोसला की लाश फ्रिज में बंद करके ले जाई गई थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश चंद्र श्रीवास्तव ने  बताया, "सात में से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए बदमाशों में घटना का मास्टरमाइंड और उनका घरेलू नौकर किशन भी शामिल है। किशन इन दिनों दिल्ली के संगम विहार इलाके में रह रहा था। किशन के दो बदमाश साथी फरार है।"

देवेश चंद्र श्रीवास्तव ने आगे बताया कि किशन को यूपी के कासगंज जिले से गिरफ्तार किया गया। सभी पांच आरोपियों को मंगलवार को दोपहर बाद दिल्ली की अदालत में पेश किया जाएगा।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment