लूटपाट के मामले में स्वर्ण पदक विजेता पहलवान लक्ष्य समेत 4 गिरफ्तार

Last Updated 11 Aug 2019 12:45:08 AM IST

दिल्ली पुलिस ने गोली चलाकर सरेराह लूटपाट के सनसनीखेज मामले में देश के स्वर्ण पदक विजेता एवं अंतर्राष्ट्रीय पहलवान लक्ष्य ऊर्फ सचिन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।


राहजनी में स्वर्ण पदक विजेता पहलवान लक्ष्य समेत 4 गिरफ्तार

थाईलैंड में 2017 में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले लक्ष्य और उसके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के समयपुर बादली इलाके के एक व्यापारी के नौकर पर गोली चलाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बाहरी दिल्ली जिला के पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने आईएएनएस को बताया कि पकड़े गए बदमाशों के नाम रॉबिन ऊर्फ सन्नी (29), हरदीप (27), लक्ष्य ऊर्फ सचिन (22)और दिनेश ऊर्फ राजा (32) हैं।

12वीं कक्षा पास लक्ष्य पांच साल से पहलवानी कर रहा है। वह पहलवानी सिखाने के लिए दिल्ली में अखाड़ा भी चलाता है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो पिस्तौल, 5 कारतूस, एक स्विफ्ट डिजायर कार और फर्जी नंबर की कार-नंबर प्लेट भी मिली है। इन सभी के खिलाफ 25 जुलाई को दिल्ली के समयपुर बादली थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। जिला पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, आरोपियों ने 24 जुलाई की रात करीब 10 बजे पंकज नाम के युवक पर गोली चलाई थी। उसके बाद लुटेरे मौके से पंकज के दुकान मालिक के हाथों में मौजूद अजय जिंदल के पास मौजूद नोटों से भरा थैला लूटकर भाग गए थे।



जिले के डीसीपी के मुताबिक, इन लोगों की गिरफ्तारी के पुलिस टीम को 8 दिन तक करीब 170 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखनी पड़ी थी। लूट की इस वारदात को अंजाम देने के पीछे वजह भी कम दिलचस्प नहीं है। लूट के आरोप में गिरफ्तार और लंबे समय से बेरोजगारी से जूझ रहे दिनेश ऊर्फ राजा ने पत्नी की डिलीवरी में अस्पताल में आने वाले खर्च को वहन करने के लिए यह साजिश रची थी। राजा, पुलिस द्वारा पकड़े गए पहलवान रॉबिन ऊर्फ सन्नी का रिश्तेदार है।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार लक्ष्य उर्फ सचिन दिल्ली के ही सुलतानपुरी इलाके का रहने वाला है। लक्ष्य ने सन 2017 में थाइलैंड में आयोजित कुश्ती चैंपियनशिप में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment